रोजाना सोने से 30 मिनट पहले करें ये काम, वजन होगा छूमंतर

वजनवजन

नई दिल्ली। शहद दुनिया का सबसे हेल्दी फूड है। इसमें भरपूर मात्रा में न्यूट्रियंस पाया जाता है, लेकिन अगर इसमें  दालचीनी पाउडर के साथ मिला दिया जाए तो एक पॉवरफुल कॉम्बो बन जाता है। सोने 30 मिनट पहले यदि इसका नियमित सेवन किया जाए तो आपके  पेट की चर्बी को काफी हद तक कम कर देता है। रात को सोने से पहले और सुबह खाली पेट इस स्पेशन ड्रिंक का सेवन करने से आपका कई किलो वजन कम हो जाएगा।

जानिए दालचीनी के बारें में, कोलेस्ट्राल, ब्लड सर्कुलेशन व हार्ट को रखता है परफेक्ट

दालचीनी में ऐसे गुण पाएं जाते है। जो कि आपकी हेल्थ में काफी फायदेमंद होता है। यह आपके वजन को कम करने के साथ-साथ कोलेस्ट्राल लेवल को ठीक रखता है। इसके साथ ही ब्लड सर्कुलेशन के ठीक, हार्ट को परफेक्ट रखता है। इसके साथ ही यह शरीर में जाकर वजन को तेजी से कम करता है,लेकिन जब आप इसका सोने से पहले सेवन करते है। तो इसका असर दोगुना और बढ़ जाता है।

ये भी पढ़ें :-मुलेठी पोषक तत्वों का भंडार और हृदय रोग में है रामबाण: आचार्य बालकृष्ण 

बस पांच  मिनट में इस ड्रिंक को कर सकते हैं तैयार

दालचीनी का इस्तेमाल आप किसी भी रेपिसी में भी कर सकते है। इसके अलावा आप वेट लॉस का स्पेशल ड्रिंक बनाकर इसका सेवन कर सकते है। नियमित रुप से इसका सेवन करने से कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आ जाएगा। इस ड्रिंक को बनाने के लिए आपको ज्यादा मेहनत नही करनी पड़ेगी। बस पांच  मिनट में इस ड्रिंक को तैयार कर सकते हैं ।

उबला पानी  200 मिली+ आधा चम्मच दालचीनी पाउडर+एक चम्मच शहद

इस ड्रिंक के लिए आप उबले हुए 200 मिली. पानी में आधा चम्मच दालचीनी पाउडर मिक्स कर दें। इसके बाद इसे कम से कम 30 मिनट के लिए छोड़ दें। 30 मिनट बाद इसमें एक चम्मच शहद मिलाकर फ्रीज में रख दें। बेड में जाने के 30 मिनट पहले एक कप इस ड्रिंक का सेवन करें। इसके और किसी चीज को न मिलाएं। इसे दिन में दोबारा न पिएं। यह केवल बेड टाइम में ही ज्यादा फायदा देता है।

loading...
Loading...

You may also like

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने BJP की हार का बताया ये बड़ा कारण

नई दिल्ली। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में