Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

COVID-19 के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री का हुआ घेराव

BJP and Opposition leaders

कोरोना काल में सत्र

लखनऊ। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार में भी उत्तर प्रदेश में नया रिकॉर्ड बनने जा रहा है। देश में एक दिन में सर्वाधिक कोविड टेस्ट कराने के साथ ही सर्वाधिक कोविड बेड का रिकार्ड बनाने वाला उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में प्रदेश विधानमंडल का सत्र भी आयोजित करने जा रहा है।

योगिता हत्याकांड में आरोपी ने डॉ. विवेक तिवारी ने कबूला जुर्म

इस दौरान इन सभी ने प्ले कार्ड लहराकर जमकर नारेबाजी भी की। सपा नेताओं ने कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। सपा नेता यूपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। उन्होंने तख्ती और पोस्टर पर सरकार विरोधी नारे लिख रखे थे। विधान भवन में आज की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही समाजवादी पार्टी के विधायक ने बाहर ही हंगामा कर रहे हैं। हाथ में प्ले कार्ड के साथ यह सभी सरकार विरोधी नारेबाजी कर रहे हैं।

पहली बार सदन में वर्चुअल कार्यवाही रवाई होगी। 65 वर्ष से अधिक उम्र के विधायकों को सत्र में वर्चुअल तरीके से जोड़ा जाएगा। सिर्फ 65 साल से कम उम्र के विधायकों को ही सदन में मास्क और ग्लब्स के साथ प्रवेश दिया जाएगा।

बिहार के 16 जिलों की करीब 82 लाख आबादी बाढ़ से त्रस्त, 25 लोगों की मौत

विधानमंडल का मॉनसून सत्र कई मायनों में अनूठा होगा। कोरोना महामारी के दौरान संवैधानिक बाध्यता के कारण इस सत्र के लिए अनेक ऐसी व्यवस्थाएं करनी पड़ रही हैं, जो विधानसभा के इतिहास मेें पहली बार होंगी। मसलन दर्शक दीर्घा मेंं भी विधायकों को बैठना पड़ेगा। लॉबी में बैठकर भी विधायक सदन की कार्यवाही का हिस्सा होंगे।

Exit mobile version