Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पेट्रोल पंप पर धमाके के साथ लगी भीषण आग, एक की मौत, नौ लोग झुलसे

A fire broke out at a petrol pump

A fire broke out at a petrol pump

राजस्थान के अजमेर शहर के आदर्श नगर स्थित खालसा पेट्रोल पंप पर धमाके के साथ आग लग गई। घटना में एक की मौत हो गई जबकि नौ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। जिलाधिकारी ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना शुक्रवार शाम को तब घटित हुई जब पेट्रोल पंप परिसर में बने एलपीजी टैंक को सीएनजी में बदलने की प्रक्रिया चल रही थी। बताया जा रहा है कि टैंक में कुछ एलपीजी गैस बकाया थी। टैंक को साफ करने के लिए जनरेटर लगाया गया। इसी बीच अचानक जनरेटर में आग लग गई और धमाका हो गया।

आग भड़कने से वहां खड़े ट्रक का ड्राइवर झुलस गया। वहीं पेट्रोल पंप के मालिक, उनके बेटे, भारत पेट्रोलियम के अधिकारियों सहित नौ लोग झुलस गए। घटना के बाद सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना के बाद मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारी भी पहुंचे। उन्होंने घटना की जांच के लिए एक टीम का गठन करके उससे रिपोर्ट मांगी है। यदि इसमें लापरवाही बरतने की बात सामने आती है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बुजुर्ग को घर से बुलाकर बदमाशों ने गोलियां बरसाकर की हत्या, दामाद पर लगा आरोप

घटना के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने घायलों को तुरंत जेएलएन अस्पताल में भर्ती कराया गया। तीन मरीजों की हालत गंभीर बताई जा रही है। जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित और एसपी जगदीश चंद्र शर्मा ने मौके का मुआयना किया।

बता दें कि गैस प्लांट के पास पेट्रोल पंप और उसके टैंक भी मौजूद थे। गनीमत यह रही कि आग वहां तक नहीं पहुंची वरना एक बड़ा हादसा हो सकता था।

Exit mobile version