उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी भीषण आग, सैकड़ों इमारतें तबाह

- in Main Slider, अंतर्राष्ट्रीय

सैन फ्रांसिस्को। उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी भीषण आग तेजी से फैलती जा रही है, जिससे वहां पास के इलाकों में रह रहे हजारों लोग संभावित खतरे को देख अपने बच्चों और पालतू जानवरों को साथ लेकर वहां से अपनी जान बचाकर भागने को मजबूर हुए हैं। इस भयंकर आग की दहशत में पास का एक समूचा शहर खाली हो गया। आग की चपेट में आने से इन इलाकों के हजारों घर तबाह हो गए।

सैन फ्रांसिस्को से करीब 290 किलोमीटर दूर लगभग 27,000 की आबादी वाले शहर पैराडाइज के हर व्यक्ति को बाहर निकलने का आदेश दिया गया था। आपदा में हताहत हुए लोगों और संपत्ति के नुकसान के सटीक आंकड़े के बारे में अभी पता नहीं चल पाया है।

ये भी पढ़ें:- अमेरिका : कैलिफोर्निया के बार में भीषण गोलीबारी, 12 लोग मरे 

बटे काउंटी कैलफायर के प्रमुख डैरेन रीड ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि दो दमकल कर्मी और कई निवासी घायल हो गये। अपना घर छोड़ने को मजबूर हो चुकी वहां की निवासी गीना ओविएडो ने उस वक्त के विनाशकारी दृश्य का वर्णन किया, जिसमें उन्होंने देखा कि आग ने कई घरों को अपने लपेटे में ले लिया। उनमें विस्फोट हुए और जिससे वहां के कई पोल गिर गये। ओविएडो ने कहा, ‘चीजों का विस्फोट होना शुरू हो चुका है।’ उन्होंने कहा कि लोग तुरंत अपने वाहनों से या पैदल ही निकलने लगे।’

अपना घर छोड़ने को मजबूर हो चुकी वहां की निवासी गीना ओविएडो ने उस वक्त के विनाशकारी दृश्य का वर्णन किया जिसमें उन्होंने देखा कि आग ने कई घरों को अपने लपेटे में ले लिया, उनमें विस्फोट हुए और जिससे वहां के कई पोल गिर गए।

loading...
Loading...

You may also like

दबंगों ने कई राउड फायर कर किया प्रापर्टी डीलर का अपहरण

लखनऊ। मोहनलालगंज इलाके के बलसिंहखेड़ा गांव में पैसों