Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कपड़ा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, डेढ करोड़ रुपये की संपत्ति जलकर नष्ट

fire brokeout

fire brokeout

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर अभियान के तहत उत्तर प्रदेश के इटावा के बसरेहर मे स्थापित की गई रेडीमेड कपड़ा फैक्ट्री आग लगने से स्वाहा हो गई।

परिणामस्वरूप डेढ करोड के आसपास संपत्ति जलकर नष्ट हो गई।

इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ब्रजेश कुमार सिंह ने आज यहां कहा कि आग लगने की घटना देर रात घटी। दमकल कर्मियो ने सूचना मिलने के बाद राहत और बचाव कार्य करके एक व्यक्ति को बचा लिया जो तीसरी मंजिल पर था लेकिन आग की विभीषिका इस कदर प्रभावी थी कि आग पर काबू पानी संभव नही हो सका जिस कारण बड़ा नुकसान हुआ है।

कोरोना संकट से योगी सरकार के हाथ पांव फूले हुए : अखिलेश

फैक्ट्री के मालिक सुनील कुमार ने बताया कि बुधवार की शाम को सही सलामत फैक्ट्री को बंद कर कर गया था और देखरेख के लिए छोटे भाई अनिल कुमार फैक्ट्री पर ही दूसरी मंजिल पर रहता था । अनिल ने फोन कर बताया कि नीचे से फैक्ट्री की तरफ से बहुत तेज धुआं आ रहा है जिस पर मैंने दमकल विभाग को फोन किया वही वह मौके पर पहुंचा तो पहले से ही वहां पर बसरेहर थाना प्रभारी मुकेश कुमार सोलंकी फोर्स के साथ मौजूद थे और दमकल की गाड़ी के साथ आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे थे ।

करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक उसकी फैक्ट्री में रखा हुआ राॅ मैटेरियल,सिलाई मशीनें,जनरेटर,एक्टिवा स्कूटी व पूरी फैक्ट्री का इंटीरियर आफिस का फर्नीचर जल चुका था ।

उन्होंने बताया कि इस आग में करीबन डेढ करोड रुपये की संपत्ति जलकर नष्ट हुई है ।

Exit mobile version