Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मुंबई में भारी बारिश और हाईटाइड का अलर्ट, 4.47 मीटर तक उठ सकती है समंदर की लहरें

मुंबई में हाईटाइड अलर्ट

मुंबई में हाईटाइड अलर्ट

मुंबई मुंबई में तेज हवाओं के साथ बारिश का सिलसिला लगातार जारी है, इस बीच मौसम विभाग ने शुक्रवार यानी आज मुंबई में हाईटाइड का अलर्ट जारी किया है। रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई में हाईटाइड के दौरान समंदर की लहरें 4.75 मीटर की ऊंचाई तक उठ सकती हैं। पूर्वानुमान के मुताबिक मुंबई में आज 01:33 बजे हाईटाइड आ सकती है। आपदा प्रबंधन विभाग, मौसम विभाग, प्रशासन और पुलिस समेत सभी एजेंसियां इस पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं।

हाईटाइड के दौरान मुंबई के तटीय इलाकों में लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसलिए लोगों को घर में ही रहने की हिदायत दी गई है। साथ ही समंदर के किनारे के इलाकों को खाली करवा लिया गया है। मौसम एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, मुंबई समेत महाराष्ट्र के आंतरिक भागों और कोंकण क्षेत्र में 23 अगस्त तक बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना है।

DMRC प्रमुख ने राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के संचालन और रखरखाव की जांच का किया मुआयना

इस दौरान मुंबई में गरज के साथ हल्की बारिश होती रहेगी, जिससे अगले तीन-चार दिनों तक मौसम सुहावना बना रहेगा। हालांकि, महाराष्ट्र में राज्य के तटीय और कुछ आंतरिक भागों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के डिप्टी डायरेक्टर, केएस होसलीकर ने कहा कि मुंबई, ठाणे और महाराष्ट्र के आंतरिक हिस्सों में संभवत: अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होगी।

गुरुवार को मौसम विभाग के सांताक्रूज वेधशाला ने अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। दूसरी ओर, कोलाबा वेधशाला ने अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।

Exit mobile version