Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी के इन जिलाें में अगले कुछ घंटों में भारी बारिश, जानें कहां गिर सकती है आकाशीय बिजली?

मौसम अलर्ट Weather Alert

मौसम अलर्ट

लखनऊ। मौसम विभाग ने यूपी में कुछ जिलों में बारिश और तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान लगाया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ घंटों में पश्चिमी यूपी के मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, मुरादाबाद, अमरोहा आदि जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों के साथ पूर्वांचल के भी कुछ जिलो में अच्छी बारिश हो सकती है।

लखनऊ के अमौसी स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक बारिश के साथ-साथ हवाएं भी चल सकती है

लखनऊ के अमौसी स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक बारिश के साथ-साथ हवाएं भी चल सकती है। कुछ जगह आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। ताजा अनुमान के मुताबिक 28 और 29 जुलाई को प्रदेश के लगभग सभी हिस्सों में अच्छी बारिश देखने को मिलेगी। आज रविवार के दिन पूर्वांचल के कई जिलों में अच्छी बारिश हो सकती है।

उत्तराखंड के चार जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

उत्तरखंड के चार जिलों में रविवार को भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कुमाऊं मंडल के चार जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 28 और 29 जुलाई को भी भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट है।

जुलाई महीने के अंतिम सप्ताह में पहाड़ों में बारिश में तेजी की संभावना है। खासकर कुमाऊं मंडल में अगले तीन-चार दिन भारी बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार 26 जुलाई को नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर जिले में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

ड्रैगन की खुली पोल , चीन के 90 परमाणु वैज्ञानिकों का सामूहिक इस्तीफा, जानें वजह

28 और 29 जुलाई को प्रदेश के सभी जिलों में अधिकांश जगह बारिश होने की संभावना है। इस दौरान पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी है। देहरादून, चमोली और रुद्रप्रयाग जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। प्रदेश में कई जगह आकाशीय बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है।

Exit mobile version