Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रामलला की हेमा मालिनी ने की पूजा अर्चना, शेयर की राम मंदिर की तस्वीरें

Hema Malini

Hema Malini

अभिनेता से नेता बनी हेमा मालिनी (Hema Malini ) ने शुक्रवार को अयोध्या में ऐतिहासिक राम मंदिर का दौरा किया। मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद हेमा मालिनी (Hema Malini ) ने एएनआई से कहा, “हमने अच्छे से दर्शन किए। यहां सभी व्यवस्थाएं अच्छी हैं…मंदिर की वजह से कई लोगों को रोजगार मिल रहा है।”

आपको बता दें, अयोध्या में नवनिर्मित श्री राम जन्मभूमि मंदिर (Shri Ram Janmabhoomi Temple) में भगवान राम का प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को आयोजित किया गया था, जिसका अनुष्ठान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया था।

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आमंत्रित गणमान्य व्यक्तियों को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि राम लला की मूर्ति का अनावरण न केवल लंबे संघर्ष के बाद जीत का क्षण है, बल्कि विनम्रता का भी है। “यह हम सभी के लिए केवल उत्सव का क्षण नहीं है, बल्कि भारतीय समाज के युग के आगमन को प्रतिबिंबित करने वाला भी है। यह अवसर विजय के साथ-साथ विनम्रता के बारे में भी है।

दुनिया ऐसे देशों के उदाहरणों से भरी पड़ी है, जिन्होंने संकट का सामना किया है। ऐतिहासिक गलतियों और अन्यायों को हल करने में बहुत सारी कठिनाइयाँ हैं। हालाँकि, जिस तरह से हमने गांठें खोलीं और सभी लंबित मुद्दों को हल किया, उससे हमें उम्मीद है कि हमारा भविष्य हमारे अतीत की तुलना में अधिक सुंदर और संतुष्टिदायक होगा,” पीएम मोदी ने कहा।

पीएम ने कहा कि मंदिर का निर्माण, जिसके बारे में कुछ लोगों को डर था कि आग भड़क जाएगी, अब शांति, धैर्य, सद्भाव और एकीकरण का प्रतीक है। ‘आग लग जाएगी’ (राम मंदिर के निर्माण से आग लग जाएगी)। ऐसे लोगों को हमारे समाज की पवित्रता, उस भावना की समझ नहीं है जो हम सभी को बांधती है। श्री राम लला का यह भव्य निवास अब एक प्रतीक के रूप में खड़ा होगा शांति, धैर्य, आपसी सद्भाव और सामाजिक एकता की। इस मंदिर के निर्माण से आग नहीं लगी, बल्कि एक सकारात्मक ऊर्जा का संचार हुआ जो हम सभी के लिए संक्रामक है।”

Exit mobile version