Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हीरो मोटोकॉर्प जुलाई में लॉन्च करेगा इलेक्ट्रिक स्कूटर

charging infrastructure

charging infrastructure

नई दिल्ली| भारत (india) की सबसे बड़ी टू-व्हीलर (two wheeler) कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) की लॉन्चिंग को आगे बढ़ा दिया है। कंपनी पहले इस ई-स्कूटर (e-scooter) को मार्च में लॉन्च करने वाली थी, लेकिन अब इसकी लॉन्चिंग को जुलाई तक के लिए आगे बढ़ा दिया है। कंपनी काफी लंबे समय से इस ई-स्कूटर (e-scooter) पर काम कर रही है। कंपनी के (CFO) निरंजन गुप्ता ने कहा था कि उसके पहले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर (Electric Two-Wheeler) को मार्च 2022 में रिलीज किया जाएगा।

हीरो, हुंदै ने अक्टूबर में की लाइफटाइम की सबसे अधिक सेल

हीरो के इस इलेक्ट्रिक व्हीकल (electric vehicle) को आंध्र प्रदेश में चित्तूर मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी (Chittoor Manufacturing Facility) से रोलआउट किया जाएगा। कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का टीजर पिछले साल ही शेयर कर चुकी है। इसका नाम विदा (VIDA) हो सकता है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला पहले से मौजूद TVS आईक्यूब, बजाज चेक इलेक्ट्रिक, ओला S1 से हो सकता है।

इलेक्ट्रिक वाहनों पर जीएसटी 12 से घटाकर पांच फीसदी कर सरकार एक और बड़ी सौगात देने की तैयारी

हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) ने मिलकर देश भर में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर (Electric Two-Wheeler) के लिए चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर (charging infrastructure) तैयार किया है। भारत पेट्रोलियम के साथ हीरो के सहयोग के अनुसार, दोनों कंपनियां पहले फेज में दिल्ली और बेंगलुरु से शुरू होकर नौ शहरों में चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेंगी। इसके बाद इसका विस्तार देश भर के दूसरे शहरों में होगा।

हीरो मोटो कॉर्प का धांसू स्कूटर हुआ लॉन्च, जाने क्या है कीमत

पहले दो शहरों में बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर का डेवलपमेंट जल्द ही शुरू होगा और हर एक चार्जिंग स्टेशन में DC और AC चार्जर सहित कई चार्जिंग पॉइंट होंगे। कंपनी का कहना है कि वे सभी टू-व्हीलर के लिए उपलब्ध होंगे।

CFO के मुताबिक, इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट्स के अलावा हीरो मोटोकॉर्प प्रीमियम पोर्टफोलियो में ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्ट को लॉन्च करने पर भी काम कर रही है। जो सेगमेंट में टू-व्हीलर मैन्युफैक्चर्स की बाजार हिस्सेदारी को बढ़ावा देगा। कंपनी की रणनीति के बारे में गुप्ता ने कहा कि हीरो मोटोकॉर्प एथर एनर्जी और गोगोरो में अपना निवेश जारी रखेगा, दो कंपनियां जहां उसने पहले ही काफी निवेश किया है।

Exit mobile version