Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इन हेयर स्टाइल से हो जाएगा आपका मेकओवर

Hairstyles

Hairstyles

कोई भी फंक्शन या पार्टी हो उसमें आप खूब तैयार होकर जाती हैं और मेकअप भी करती हैं। ऐसे में लोग जब पहली बार आपकी तरफ देखते हैं, तब आप चाहेंगे कि वे आपके चेहरे के उन फीचर्स को देखें को निखर कर आएं। ऐसे में उन चीजों को छिपाने की जरूरत होती हैं जो आपके लुक को खराब करने का काम करती हो। जिन महिलाओं का माथा अधिक चौड़ा है और सिर पर बाल कम होते हैं उनका चेहरा कम उम्र में ही अधिक मैच्योर लगने लगता है। ऐसे में आपकी मदद लार सकती हैं कुछ हेयर स्टाइल (Hairstyles) जो चौड़ा माथा छिपाने के साथ ही लुक का मेकओवर करने का काम करती हैं।

आइये जानते हैं इन हेयर स्टाइल (Hairstyles) के बारे में…

# लो मेसी बन हेयर स्टाइल

चौड़ा माथा छिपाने के लिए जरूरी है कि सारा अंटेशन आपके चेहरे के बाकी फीचर्स पर जाए। यह हेयर स्टाइल आप माथे को छिपाने में मदद करेगा और आपके लुक को बैलेंस भी करेगा। अगर आपके बाल फ्रिजी भी हो रहे हैं, तो भी यह हेयर स्टाइल अच्छी तरह बनेगी। इसके लिए अपने बालों को बीच से आधा पार्ट करें और दोनों तरफ से एक-एक सेक्शन बाहर निकालें। अब अपने बालों पीछे की ओर ले जाएं और एक बार रिवर्स कॉम्ब करके फिर सीधा कंघी से सुलझा लें। इसके बाद बालों को गर्दन के पास एक बन की तरह बांध लें और हेयर पिन से सिक्योर कर लें। आपकी हेयर स्टाइल मेसी लगनी चाहिए। अब कर्लर से आगे जो दो सेक्शन छोड़े थे, उन्हें कर्ल कर लें। आपका लो मेसी बन तैयार है, इसमें गजरा या हेयर एक्सेसरी लगा लें।

# फुल फ्रिंज हेयरकट

अगर सामने से आपके बालों की डेंसिटी अच्छी है तो आप फुल फ्रिंज हेयरकट ले सकती हैं। लॉन्ग फेस और चौड़े माथे पर यह हेयरकट काफी अच्छा दिखता है। यही नहीं ये हेयरकट लंबे और छोटे दोनों बालों पर लिया जा सकता है। फुल फ्रिंज हेयरकट में आप चाहें तो फ्रिल या फिर माइक्रो-फ्रिंज कट ले सकती हैं। अगर आपके बालों की डेंसिटी फ्रंट से कम है तो माइक्रो फ्रिंज ऑप्शन चुना जा सकता है। फुल फ्रिंज हेयरकट में बालों को खुला भी रखा जा सकता है। इसके अलावा पोनी टेल भी बन सकती हैं।

 

# साइड क्राउन ब्रेड हेयर स्टाइल

चौड़े माथे को छिपाने के लिए अक्सर बालों को इस तरह बनाया जाता है कि आपका माथा ज्यादा बड़ा न दिखे। ऐसे में यह हेयर स्टाइल आप पर खूब जंचेगी। इसमें साइड से बना क्राउन सारा ध्यान आपके माथे से हटाकर बालों पर लाएगा। इसके लिए अपने बालों को सुलझा कर साइड पार्टीशन में ले आइए। इसके बाद आगे से एक सेक्शन को उठाकर खजूरी चुटिया बनाते हुए कान के पीछे तक ले आएं। इसे हेयर पिन से सिक्योर करें। अब बाकी बालों को उसी साइड लाकर गूंथ लें या फिर आप चाहे तो लूज पोनीटेल भी बना सकती हैं। जो क्राउन ब्रेड आपने बनाई है, उसमें कुछ डिस्टेंस पर ज्वेलरी बीड्स लगाएं। क्राउन ब्रेड से बालों को थोड़ा-थोड़ा खींच लें और हेयर स्प्रे से अपने बालों को सेट कर लें।

# साइड बैंग्स हेयरकट

साइड बैंग्स हेयरकट चौड़े फोरहेड के अलावा उन लड़कियों पर भी अच्छा लगता है, जो बीच मांग निकालती हैं। बीच मांग के अलावा साइड से भी इस हेयरकट को स्टाइल किया जा सकता है। बड़े माथे पर स्ट्रेट कट तिरछे और थोड़े लंबे साइड बैंग्स बहुत जँचते हैं, और बड़े आकर्षक भी दिखते हैं। साइड बैंग्स हेयरकट अपने बालों की लेंथ के अनुसार लें। इसमें आपको कई ऑप्शन मिल जाएंगे, लेकिन इस हेयरकट को लेने से पहले एक्सपर्ट को इस बारे में जरूर बताएं। हांलाकि यह स्टाइल सभी पर नहीं जँचती है, बैंग्स कई सारे प्रकार से काटे जाते हैं, आप अपने फेस के अनुरूप जो भी अच्छे लगें वही करवाएं। अगर आपके बाल स्ट्रेट हैं और तिरछी मांग निकलती है तो साइड बैंग्स हेयरकट करवा सकती हैं। चौड़े फेस और बड़े फेस पर यह हेयरकट देखने में अच्छा लगता है।

# बॉब हेयरकट

बॉब हेयरकट में एक साइड से बाल नुकीले शेप में निकले हुए दिखाई देते हैं। खास बात है कि इन दिनों बॉब हेयरकट शॉर्ट हेयर रखने वाली लड़कियों के बीच पहली पसंद बना हुआ है। बॉब हेयरकट में भी कई हेयर स्टाइल ऑप्शन हैं, जिसे आप अपने फेस शेप के अनुसार चुन सकती हैं। ओवल शेप या डायमंड फेस शेप वाली महिलाएं यह हेयरकट ट्राई कर सकती हैं। बॉब हेयरकट इन दिनों काफी ट्रेंड में है। कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस इस हेयरकट में नजर आ चुकी हैं। साइड की मांग निकालने से आपका माथा दो भागों में बंटा हुआ दिखेगा और इससे लोगों का ध्यान आपकी आँखों की तरफ खिंचता है, जबकि आपके चेहरे के सामने वाले एक साइड के लंबे बालों से लोंगों का ध्यान आपकी नैकलाइन पर जाएगा।

# लेयर्ड बॉब हेयरकट

लेयर्ड बॉब हेयरकट महिलाओं के बीच काफी समय से ट्रेंड में है। खास बात है कि आप इस हेयरकट को पीछे से ही नहीं बल्कि फ्रंट स भी ट्राई कर सकती हैं। जिन महिलाओं का माथा चौड़ा होता है वह फ्रंट से लेयर्ड हेयरकट करवाती हैं। दरअसल, फ्रंट से बालों की डेंसिटी पीछे की तुलना में कम होती है, इसकी वजह से वह फ्रिंज करवाने के बजाय उसे लेयर में कट करवाती हैं। शॉर्ट हेयर रखना पसंद करती हैं तो आप इस हेयरकट के करवा सकती हैं। इससे बालों में वॉल्यूम आ जाता है। बालों को खुला रखना पसंद करती हैं, तो पीछे के अलावा फ्रंट से भी बालों को लेयर में कटवाएं।

# चॉपी लेयर्स हेयरकट

खुले बाल हमेशा से एक स्टाइलिश लुक देते हैं, लेकिन एक नए हेयरकट के साथ ऐसा करें, तो लुक और भी निखरकर सामने आता है। चॉपी लेयर्स चौड़े माथे पर भी अच्छे लगते हैं। दरअसल, इन दिनों मेसी हेयरस्टाइल काफी ट्रेंड में है, जहां बालों को सेट करने की आवश्यकता नहीं होती। आप भी इस हेयरस्टाइल को फॉलो करती हैं तो उससे पहले एक बार इस चॉपी लेयर्स कट को जरूर ट्राई करें।

Exit mobile version