Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भारत के उच्चायोग ने बांग्लादेश में सभी वीजा केंद्रों के परिचालन को निलंबित किया

high commission of india in bangladesh

high commission of india in bangladesh

बांग्लादेश में भारत के उच्चायोग ने बांग्लादेश में अपने सभी वीजा केंद्रों पर परिचालन को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। उच्चायोग ने यह घोषणा बुधवार को करते हुए कहा कि 14 अप्रैल से बांग्लादेश सरकार द्वारा लागू किए गए लॉकडाउन के मद्देनजर वीजा संचालन को निलंबित कर दिया गया है।

मार्च 2020 में बांग्लादेश में कोविड-19 महामारी के कारण 6 महीने से अधिक समय तक निलंबित रहने के बाद पिछले साल अक्टूबर 2020 में वीजा संचालन फिर से शुरू हुआ था।

मैक्सवेल की अर्धशतकीय पारी, बेंगलुरु ने हैदराबाद को दी 6 रनों से मात

बांग्लादेश में भारतीय वीजा आवेदन केंद्रों से पर्यटक वीजा को छोड़कर सभी श्रेणियों के तहत वीजा जारी किया जा रहा था।  वर्ष 2019 में, बांग्लादेश में भारतीय उच्चायोग द्वारा 16 लाख से अधिक वीजा जारी किए गए थे। बांग्लादेश भारत में विदेशी पर्यटकों की सबसे बड़ी संख्या भेजता है।

बुधवार 14 अप्रैल से शुरू होने वाले देशव्यापी तालाबंदी के दूसरे चरण में बांग्लादेश सरकार ने सभी कार्यालयों, बसों, रेलवे, जलमार्ग और उड़ानों सहित सार्वजनिक परिवहन को बंद करने का आदेश दिया है। जिसमें लोगों को आपातकालीन स्थिति के अलावा अपने घरों से बाहर निकलने से मना किया गया है।

तीसरे शाही स्नान में उमड़ा आस्था का सैलाब, लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी

बांग्लादेश में कोविड संक्रमण खतरनाक स्तर पर बना हुआ है। बुधवार को बांग्लादेश में 96 लोगों की मौत के साथ देश में अबतक मरने वालों की संख्या 9987 हो गई है।

Exit mobile version