Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हिमाचल प्रदेश बोर्ड ने जारी की 10वीं और 12वीं के प्री-बोर्ड एग्जाम की डेट, देखें पूरा शेड्यूल

हिमाचल प्रदेश में 10वीं और 12वीं कक्षा की प्री-बोर्ड परीक्षाएं 8 से 20 मार्च तक करवाई जाएंगी। ये परीक्षाएं सुबह के सत्र में होंगी। इन परीक्षाओं के लिए समस्त विषयों के प्रश्न पत्र हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा तैयार किए जाएंगे। इसके साथ ही परीक्षा की डेटशीट भी स्कूल शिक्षा बोर्ड ही जारी करेगा। शिक्षा विभाग ने फैसला लिया है कि प्री-बोर्ड परीक्षाओं के बाद दोनों कक्षाओं की रिमेडियल क्लासिज ली जाएगी. इसमें थ्योरीटिकल क्लासिज और प्रैक्टिकल क्लासिज शामिल होंगी।

9 वीं, 11वीं की परीक्षा की तारीखें भी घोषित

शिक्षा विभाग ने संबंधित विषय के अध्यापकों को स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा कम किए गए 30 प्रतिशत पाठ्यक्रम के बारे में पूर्ण जानकारी देने को कहा है। इस दौरान विद्यार्थियों की समस्याओं का निवारण करने को भी कहा गया है।

SSC CGL 2020 आवेदन की लास्ट डेट, जल्दी करें आवेदन

9वीं और 11वीं कक्षाओं की वार्षिक परीक्षाएं भी शिक्षा विभाग मार्च के दूसरे सप्ताह में ही लेगा। संभवत: परीक्षा 8 मार्च से ली जा सकती है। ये कक्षाएं शाम के सत्र में आयोजित की जाएंगी। दोनों कक्षाओं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 1 से 5 मार्च तक आयोजित की जाएंगी।

9वीं व 11वीं कक्षाओं की वार्षिक परीक्षाओं के लिए समस्त विषयों के प्रश्न पत्र स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला द्वारा उपलब्ध करवाए जाएंगे, ऐसे में सभी स्कूल 9वीं और 11वीं कक्षाओं की वार्षिक परीक्षा के समस्त विषयों के प्रश्न पत्रों की मांग, सचिव हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला को 7 फरवरी 2021 से पूर्व भेज सकते हैं।

Exit mobile version