Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इनामी हिस्ट्रीशीटर फहीम एटीएम पुलिस मुठभेड़ में घायल

Police Encounter

police encounter

मुरादाबाद। करीब डेढ़ माह पुलिस कस्टडी से फरार हुआ एक लाख का इनामी हिस्ट्रीशीटर फहीम एटीएम पुलिस मुठभेड़ (Encounter) में पैर में गोली लगने से घायल हो गया। वह पांच मई को मुरादाबाद कचहरी में तारीख पर आया फहीम एटीएम उसी दिन थाना पाकबड़ा क्षेत्र में दो सिपाहियों को चकमा एक कमरे में बंद करके फरार हो गया था। पुलिस ने मुठभेड़ में घायल फहीम एटीएम बदमाश को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

मुरादाबाद जनपद के कांठ थानाक्षेत्र के ऊमरी कलां निवासी हिस्ट्रीशीटर फहीम उर्फ एटीएम बिजनौर की जेल में बंद था। विगत 5 मई को मुरादाबाद की एक कोर्ट में हत्या के मामले में उसकी पेशी होनी थी। बिजनौर पुलिस लाइन में तैनात रहे सिपाही राहुल कुमार और दिनेश कुमार उसे बिजनौर जेल से मुरादाबाद न्यायालय में पेशी के लिए लेकर आए थे। कोर्ट में बिना पेशी कराए ही सिपाही फहीम को कार में बैठाकर पाकबड़ा के हाशमपुर चौराहा स्थित उसकी पत्नी से मिलाने ले गए थे। दोनों सिपाहियों को मकान की पहली मंजिल पर बने कमरे में बैठा दिया और उन्हें नाश्ता कराया था। इसी दौरान फहीम और उसकी पत्नी दूसरे कमरे में चले गए थे। मौका पाकर फहीम और उसकी पत्नी ने सिपाहियों के कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया था। इसके बाद मकान का मुख्य दरवाजा भी बाहर से बंद कर दिया। इसके बाद फहीम और उसकी पत्नी दूसरी कार में बैठकर फरार हो गए थे। इस मामले में हिस्ट्रीशीटर फहीम एटीएम, दोनों सिपाहियों के खिलाफ केस दर्ज कर किया गया था।

एसएसपी हेमंत कुटियाल ने फहीम एटीएम की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था, जिसके बाद पुलिस उपमहानिरीक्षक शलभ माथुर ने इनाम की राशि बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दी थी। एक दिन पहले बुधवार को बरेली जोन के एडीजी राज कुमार की ओर से फरार हिस्ट्रशीटर फहीम एटीएम पर एक लाख रुपये रुपये की घोषणा की थी। पुलिस फहीम की तलाश में जुटी थी।

एसपी अपराध अशोक कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार रात पाकबड़ा पुलिस दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर लोधीपुर राजपूत गांव के पास वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान दिल्ली की ओर से मुरादाबाद की ओर एक सेंट्रो कार आती दिखाई दी। पुलिस कर्मियों ने चालक को कार रोकने के लिए इशारा किया। पुलिस कर्मियों को देखकर उसने कार सर्विस रोड पर मोड़ दी। इसके बाद पुलिस कर्मियों ने उसका पीछा किया तो आरोपित चालक ने कार सत्या कालेज के पास एक फैक्टरी के सामने रोक दी। इसके बाद वह कार से उतर गया और पुलिस कर्मियों पर फायरिंग कर भागने की कोशिश करने लगा। जिसमें पुलिस कर्मी बाल-बाल बच गए। पुलिस कर्मियों ने भी जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। एक गोली आरोपित चालक के पैर में लगी और वो वहीं गिर गया। पुलिस कर्मियों ने घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया और तमंचा अपने कब्जे में लिया। तब पुलिस कर्मियों को पता चला कि घायल आरोपी फहीम एटीएम है। वह कांठ के उमरी कलां गांव निवासी हैं और इस पर एक लाख का इनाम घोषित है।

Exit mobile version