Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Hockey : चिली के दौरे पर जाएगी भारतीय महिला जूनियर हॉकी टीम

Indian hockey team

भारतीय हॉकी टीम

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के चलते पूरी दुनिया अस्त-व्यस्त हो चुकी है। इसकी वजह से भारत की महिला जूनियर टीम किसी भी दौरे पर नहीं जा सकी है, लेकिन अब फिर से हॉकी का सीजन शुरू होने जा रहा है। भारतीय महिला जू. हॉकी टीम इस महीने चिली का दौरा करेगी जहां वह चिली की जूनियर और सीनियर महिला टीम के साथ मुकाबला खेलेगी। कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में खेल गतविधियां ठप्प होने के बाद भारतीय महिला जूनियर हॉकी टीम का यह पहला अंतरराष्ट्रीय दौरा होगा।

स्मिथ पर दबाव बनाने की योजना के तहत की थी तैयारी : रवींद्र जडेजा

टीम ने आखिरी बार दिसंबर 2019 में मुकाबला खेला था जहां उसने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ तीन देशों के टूर्नामेंट में भाग लिया था। महिला टीम चिली की जूनियर टीम के साथ 17 और 18 जनवरी को मुकाबला खेलेगी। इसके बाद टीम चिली की सीनियर टीम के साथ 20, 21, 23 और 24 जनवरी को मैच खेलेगी। हॉकी इंडिया ने इस दौरे के लिए 24 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। टीम कप्तान सुमन देवी थोडम और उपकप्तान इशिका चौधरी के नेतृत्व में इस दौरे पर जाएगी।

आंगनबाड़ी केंद्र पर पधार कर बच्चों के विकास में सहयोगी बनें :  आनंदीबेन पटेल

हॉकी इंडिया ने इस दौरे के लिए चिली के साथ मिलकर खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल तैयार किया है। प्रोटोकॉल के अनुसार भारतीय महिला टीम होटल में अलग-अलग कमरों में रहेगी और वहां से खिलाड़ी टीम बैठक में जुड़ेंगी तथा अन्य कार्य करेंगी।

Exit mobile version