Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हॉलीवुड अभिनेता जैक एवरी मिलियन डॉलर की जालसाजी के लिए हुए गिरफ्तार

जैक एवरी

जैक एवरी

हॉलीवुड एक्टर जैक को लॉस एंजिल्स में एफबीआई एजेंटों ने एक पोंजी स्कीम का मास्टरमाइंड होने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, जैक ने एक लग्जरी लाइफ स्टाइल जीने के लिए इस स्कीम का इस्तेमाल किया और अपने निवेशकों को सैकड़ों मिलियन डॉलर का धोखा दिया था।

सिक्योरिटी और एक्सचेंज कमिशन (SEC) की ओर से साफ किया गया है कि जैक एवरी का असली नाम जाचरी होरविट्ज है। यह योजना 2015 में शुरू हुई थी और जैक एवरी ने पीड़ितों को 35 प्रतिशत से अधिक रिटर्न देने का वादा किया था। अधिकारियों ने कहा कि यह योजना 2015 में शुरू हुई थी।

लाल किला हिंसा का आरोपी दीप सिद्धू ने कहा- मैने हिंसा का एक भी काम नहीं किया

उन्होंने निवेशकों को बताया था कि उसकी कंपनी 1inMM कैपिटल फिल्म वितरण अधिकार खरीदेगी और उन्हें नेटफ्लिक्स और एचबीओ को लाइसेंस देगी लेकिन वास्तव में कंपनी के साथ जैक एवरी का कोई व्यावसायिक संबंध नहीं था। यूएस अटॉर्नी के सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट फॉर कैलिफोर्निया के कार्यालय ने एक बयान में बताया है कि, ‘फिल्म वितरण अधिकार खरीदने के बजाय 34 वर्षीय जैक ने पोंजी स्कीम के रूप में कंपनी का संचालन कर दिया। इसके अलावा अपने पुराने निवेशकों का भुगतान करने के लिए उसने नए निवेशकों के पैसे का इस्तेमाल किया।’

सिक्योरिटी और एक्सचेंज कमिशन का कहना है कि जैक एवरी का फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा। उसने समीक्षकों द्वारा प्रतिबंधित 2020 की फिल्म ‘लास्ट मोमेंट ऑफ़ क्लेरिटी’ में अभिनय किया था। एक अभिनेता के रूप में असफल होने के बाद उसने लग्जरी लाइफ स्टाइल जीने के लिए निवेशकों के साथ धोखाधड़ी की। जाचरी होरविट्ज पर लगे धोखाधड़ी के आरोपों में अगर वो दोषी पाए जाते हैं, तो उन्हें 20 साल तक की जेल हो सकती है।

Exit mobile version