Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

समलैंगिक जोड़े ने रचाई शादी, मेहंदी की रस्में भी गई निभाई

तेलंगाना में समलैंगिक सुप्रियो चक्रवर्ती और अभय डांग शादी के बंधन में बंध गए। उन्होंने अपने लगभग एक दशक लंबे रिश्ते को आगे बढ़ाते हुए शादी रचाई। इसे तेलंगाना का पहला समलैंगिक जोड़ा माना जा रहा है।

हैदराबाद के एक रिसॉर्ट में हुए विवाह समारोह में सुप्रियो (31) और अभय (34) ने एक दूसरे को अंगूठी पहनाई और फिर एक विवाह समारोह में साथ निभाने का संकल्प लिया। समलैंगिक जोड़े की दोस्त सोफिया डेविड ने यह शादी करवाई। सोफिया खुद LGBTQ समुदाय से हैं।

अपनी शादी को लेकर सुप्रियो ने कहा कि इसने सभी को संदेश दिया है कि खुश रहने के लिए किसी की इजाजत की जरूरत नहीं है। शादी समारोह में जोड़े के परिवार के लोग और उनके दोस्त इकट्ठा हुए थे।

समारोह में बंगाली और पंजाबी शादी की रस्में देखी गईं, क्योंकि सुप्रियो कोलकाता से हैं, वहीं अभय दिल्ली से हैं। शादी में बैंड-बाजा, मेहंदी, रिंग सेरेमनी जैसी रस्में भी निभाई गई थीं। सुप्रियो और अभय की शादी बड़े ही धूमधाम से हुई।

देवर संग मिलकर भाभी ने प्रेमी को दिया मौत का तोहफा, शव के किए 12 टुकड़े

दोनों ही हैदराबाद में जॉब में करते हैं। सुप्रियो जहां होटल मैनेजमेंट की फील्ड में जॉब करते हैं वहीं अभी एक मल्टीनेशनल कंपनी में कार्यरत हैं। ये जोड़ी 8 साल से रिलेशन में थी, लेकिन उन्होंने आपस में शादी कर ली है।

इस शादी में आए एक गेस्ट ने कहा कि धीरे-धीरे लोगों की सोच बदल रही है। आज का नजारा देखकर उन्हें एहसास हो रहा है। समाज बदल रहा है, लोग मंजूर कर रहे हैं। फिलहाल ये शादी खूब सुर्खियां बटोर रही है।

Exit mobile version