Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

10 साल की वारंटी के साथ लॉन्च हुई Honda की ये बाइक, इतनी है कीमत

Honda Unicorn

Honda Unicorn

होंडा मोटसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने घरेलू बाजार में अपने मशहूर बाइक Honda Unicorn के नए अपडेटेड मॉडल को लॉन्च किया है। कंपनी ने इस बाइक के इंजन को नए रियल ड्राइविंग इमिशन नॉर्म्स (RDE) के तहत अपडेट किया है। इसमें नए मानकों के अनुसार तैयार किया गया BS6 OBD2 PGM-FI इंजन मिलता है, इसके अलावा इसमें एक रॉकर आर्म भी दिया गया है जो घर्षण के नुकसान को कम करने में मदद करता है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस इस बाइक की शुरुआती कीमत 1,09,800 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है।

नई Honda Unicorn पिछले मॉडल की तुलना में तकरीबन 4100 रुपये महंगी है। हालांकि कंपनी ने इसमें कुछ नए अपडेट्स के साथ कॉस्मेटिक बदलाव भी किए हैं जो कि इसे और भी बेहतर बनाते हैं। होंडा यूनिकॉर्न एक प्रीमियम 160cc कम्यूटर मोटरसाइकिल है जिसमें क्रोम एम्बेलिशमेंट के साथ आकर्षक हेडलैंप, एक मस्कुलर फ्यूल टैंक, लंबी सिंगल-पीस सीट और ब्लैक-आउट अलॉय व्हील दिए गए हैं। इसे चार कलर शेड्स में पेश किया गया है, जिसमें पर्ल इग्नियस ब्लैक, इंपीरियल रेड मेटैलिक, मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक और पर्ल सायरन ब्लू शामिल हैं।

पावर और परफॉर्मेंस:

2023 Honda Unicorn में कंपनी ने 162.7 सीसी की क्षमता का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया है जो अब OBD2- कंप्लायंट है। यह इंजन 7,500 RPM पर 12.7 बीएचपी की पावर और 5,500 RPM पर 14 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है, जिसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। ब्रेकिंग के लिए, मोटरसाइकिल के फ्रंट में सिंगल-चैनल एबीएस और पिछले पहिए में ड्रम यूनिट के साथ फ्रंट में डिस्क ब्रेक मिलता है।

मिलती है 10 साल की वारंटी:

Honda अपनी इस बाइक पर पूरे 10 साल की वारंटी दे रही है। जिसमें 3 साल की स्टैंडर्ड और 7 साल की एक्सटेंडेड वारंटी शामिल है। अब कंपनी इसके स्टैंडर्ड वारंटी को एक्सटेंडेड यानी कि बढ़ाने का भी विकल्प दे रही है। जिसे ग्राहक 7 साल तक के लिए बढ़ा सकते हैं। यानी अब आपको इस बाइक पर पूरे 10 साल तक की वारंटी का लाभ मिलेगा। वहीं हीरो स्प्लेंडर की बात करें तो कंपनी इसके साथ 5 साल की वारंटी देती है।

बृजभूषण सिंह को बड़ी राहत, महिला पहलवानों के यौन शोषण मामले में मिली क्लीन चिट

Honda Unicorn का ग्राउंड क्लीयरेंस 187 एमएम, कर्ब वेट 140 किलो, सीट की ऊंचाई 798 एमएम और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 13 लीटर है। बाइक में 240 मिमी फ्रंट डिस्क और 130 मिमी रियर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और मोनोशॉक रियर सस्पेंशन मिलता है। फीचर्स की बात करें तो यूनिकॉर्न 160 में थ्री-पॉड एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जो कि राइडिंग एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाता है।

Exit mobile version