Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Honda Activa Electric इस तारीख को मार्केट एंट्री! जानें क्या हो सकती है कीमत

Activa

Activa

Electric Vehicles की डिमांड और मार्केट काफी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. इसे देखते हुए Honda भारतीय बाजार के लिए नया Electric Scooter लाने की तैयारी कर रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके बारे में कंपनी 29 मार्च 2023 को अनाउंसमेंट कर सकती है.

होंडा टू-व्हीलर का यह पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा, जिसे मार्च 2023 तक लॉन्च किया जा सकता है. इस नए ई-स्कूटर को Activa नेमप्लेट के साथ पेश किया जा सकता है. जाहिर है कि Honda Activa कुछ सालों से भारत का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है. इस नाम की बदौलत कंपनी को नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की ज्यादा मार्केटिंग नहीं करनी पड़ेगी.

Honda Activa Electric Scooter का डिजाइन

उम्मीद है कि Honda Activa Electric का स्टाइल इसके पेट्रोल-वर्जन की तरह होगा. हालांकि इसे EV लुक देने के लिए कंपनी इसमें कुछ बदलाव कर सकती है. ऐसे में यह LED हेडलैंप, चौड़े फ्रंट एप्रन और फ्लैट सीट के साथ आएगा. वहीं इसमें फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन डिस्प्ले मिल सकता है.

Honda Activa Electric Scooter की बैटरी

रिपोर्ट्स के मुताबिक नए Honda Activa Electric Scooter में फर्शबोर्ड के नीचे बैटरी पैक और पीछे के पहिये में हब मोटर दिया जा सकता है. इसके अलावा कंपनी बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क के साथ रिमूवेबल बैटरी पर भी काम कर रही है. हालांकि यह सेटअप अपकमिंग एक्टिवा ई-स्कूटर में नहीं दिया जाएगा. इसकी रेंज 100 से 150 किलोमीटर के बीच होने की उम्मीद है.

Honda Activa Electric Scooter कब आएगा

कंपनी भारत के लिए लाए जाने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर को Honda Japan की मदद से तैयार करेगी. होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO आतुशी ओगाटा ने कन्फर्म किया है कि कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक वाहन अगले फाईनेंशियल ईयर के आखिर तक तैयार हो जाएगा.

Honda Activa Electric Scooter की कीमत

भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद Honda Activa Electric का मुकाबला Okinawa और Hero Electric Scooters से होगा. इसकी शुरुआती कीमत लगभग 1.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है.

Exit mobile version