तेलंगाना : गर्भवती पत्नी के सामने युवक की बेरहमी से हत्या

- in क्राइम, तेलंगाना
गर्भवती पत्नीगर्भवती पत्नी

नालगोंडा। तेलंगाना के नालगोंडा जिले से बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक 23 वर्षीय शख़्स की हत्या उसकी गर्भवती पत्नी के सामने बेरहमी से कर दी गयी। ह्त्या का कारण महज कथित तौर पर झूठी शान बताया जा रहा है। वहीं महिला ने अपने पति के ह्त्या के लिए अपने पिता और चाचा को जिम्मेदार बताया है। इस घटना के विरोध में प्रदर्शन शुरू हो गया। प्रदर्शनकारियों ने मिरयालगुड़ा कस्बे में बंद बुलाया है। हत्या की पूरी वारदात स्थानीय सीसीटीवी में कैद हो गई है। मृतक की पहचान प्रणय कुमार के रूप में हुई है। जो ह्त्या के वक़्त अपनी 21 वर्षीय पत्नी अमृता वार्षिणी के साथ एक अस्पताल से बाहर निकल रहे हैं। इसी दौरान एक व्यक्ति पीछे से प्रणय पर कुल्हाड़ी से हमला कर देता है। वह ताबड़तोड़ वार करता है और प्रणय की मौत हो जाती है।

गर्भवती पत्नी के पिता और चाचा ने की हत्या

प्रणय की पत्नी अमृता सदमे से वहीँ गिर गईं और बेहोश हो गयीं। उन्हें अफरातफरी में अस्पताल ले जाया गया। बाद में अमृता ने पुलिस को बताया कि उन्हें शक है कि उनके पिता और चाचा ने ही हत्या करवाई है। क्योंकि प्रणय दूसरी जाति से थे और वे लोग शुरू से ही उसकी शादी का विरोध कर रहे थे। लड़की के घर वाले अबॉर्शन के लिए भी दबाव बना रहे थे। लेकिन अमृता ने जब ऐसा नहीं करने से मब्ना कर दिया तो उनके साथ ऐसा हुआ। अमृता कहती हैं कि, ‘प्रणय बहुत अच्छे इंसान थे। वह मेरी बहुत अच्छे से देखभाल करते थे, खासकर प्रेगनेंट होने के बाद बहुत ध्यान रखते थे। प्रणय का बच्चा ही हमारा भविष्य है। मुझे नहीं पता कि इस दौर में भी जाति इतनी महत्वपूर्ण क्यों है?’ यह बताते हुए अमृता की आंखों से आंसुओं की धार फूट पड़ती है।

ये भी पढ़ें : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री के घर से चोरों ने उड़ाए लाखों के आभूषण व् नकदी 

अमृता के चाचा और पिता को किया गिरफ्तार

पुलिस ने इस पुरे मामले में अमृता के पिता मारुति राव और चाचा श्रवण को गिरफ्तार कर लिया है। मारुति राव उद्यमी हैं। गौरतलब है कि प्रणय और अमृता स्कूल के दिनों से ही एक दूसरे को जानते थे। 8 महीने पहले ही उन्होंने शादी की थी, लेकिन दोनों के परिवार वाले इस शादी का विरोध कर रहे थे। क्योंकि प्रणय अनुसूचित जाति से थे और अमृता वैश्य जाति से ताल्लुक रखती हैं। हालांकि बाद में प्रणय के परिजन इस शादी के लिये राजी हो गए थे।

Loading...
loading...

You may also like

बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी ने छोड़ी भारतीय नागरिकता

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े पंजाब नेशनल