Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यहां लगा हुक्का बार पर बैन, रद्द होंगे रेस्तरां के लाइसेंस

Hookah Bar

Hookah Bar

कोलकाता में हुक्का बार (Hookah Bar) पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश जारी किए गए हैं। कोलकाता नगर निगम ने लोगों की सेहत को नुकसाने पहुंचाने की बात कहते हुए शुक्रवार को सभी हुक्का बारों को बंद करने के निर्देश दिए हैं। मेयर फिरहाद हाकिम ने कहा कि हुक्का बार संचालित करने वाले रेस्तरां के लाइसेंस रद्द किए जाएंगे।

फिरहाद हाकिम ने कहा, “हमने हुक्का बार (Hookah Bar) बंद करने का अनुरोध करने का फैसला किया है। इस पर रेस्तरां में प्रतिबंध रहेगा। हमें शिकायतें मिली हैं कि कुछ नशीले पदार्थों का इस्तेमाल किया जा रहा है ताकि युवाओं को इसकी लत लग जाए। ऐसे हुक्का में इस्तेमाल होने वाले रसायन स्वास्थ्य के लिए बेहद खराब हैं। इसलिए हमने फैसला किया है उन्हें बंद किया जाएगा।”

केएमसी ने चेतावनी दी है कि वह कोलकाता में ऐसे हुक्का बार चलाने वाले रेस्तरां के लाइसेंस रद्द करेगा। मेयर ने यह कहते हुए कि केएमसी निर्णय को लागू करने में पुलिस से मदद मांगेगा कहा, “हम नए लाइसेंस नहीं देंगे और हम मौजूदा लाइसेंस रद्द कर देंगे।”

‘श्रद्धा के 35 टुकड़े किए गए, मैं तुम्हारे 70 कर दूंगा…., लड़की को लिव-इन पार्टनर ने दी धमकी

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से फ्लेवर हुक्का का चलन युवाओं में तेजी से बढ़ा है। डॉक्टरों की मानें तो यह सेहत के लिए बेहद हानिकारक है। यही कारण है कि उत्तर प्रदेश और झारखंड समेत कई राज्यों में हुक्का बारों पर पूरी तरह बैन है। हाल ही में कई जगहों पर अवैध रूप से चल रहे हुक्का बारों पर छापेमारी भी हुई थी। जहां से संचालक समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Exit mobile version