राशिफल : 19 अक्टूबर को कैसा रहेगा आपका दिन, इन बातों का रखें ध्यान

- in धर्म, राशिफल
राशिफलराशिफल

लखनऊ। 19 अक्टूबर को आपका दिन कैसा रहने वाला है इसके बारे में आप अपनी राशि के योग के बारे में आज जान पाएंगे। साथ ही इस राशिफल में बतायी गयी चीजों का ख़ास ध्यान रखें ऐसा करने पर आपके कार्य क्षेत्र में वृद्धि होगी और आपके कार्य में कोई बाधा नहीं आयेगी।

राशिफल के अनुसार ऐसा रहेगा आज, आपका दिन

मेष: आर्थिक प्रगति के लिए मन प्रयत्नशील होगा। कार्यक्षेत्र में समुचित उर्जा की अनुभूति होगी। महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मन दुविधाग्रस्त होगा। आवेश में लिया गया निर्णय हानिकारक हो सकता है।

बृषभ: भौतिक आकांक्षाएं मन प्रभावी होंगी। नई रुचि नये व्यक्तित्व के निर्माण में सहायक होगी। कोई इच्छित कार्य की पूर्ति अपेक्षित है। घर में कुछ नये दायित्व मन पर सार्थकता हेतु दबाव बनाएंगे।

मिथुन: नई आशंकाएं मन को परेशान करेंगी। दूसररों में कमियां निकालने के बजाय स्वयं को सुधारने का प्रयत्न करें। नयी योजनाओं को अन्जाम देने के लिए उच्च मनोबल के साथ आप तत्पर होंगे।

कर्क: रचनात्मक व सामाजिक कायरें में रुचि बढ़ेगी। उच्च महत्वाकांक्षा जल्द ऊंची प्रगति के लिए प्रेरित करेगी। मित्रवत संबंधों का लाभ मिलेगा। आकस्मिक कोई रोजगार संबंधी यात्रा की योजना बन सकती है।

ये भी पढे : मोदी सरकार को नसीहत, राम मंदिर निर्माण के लिए लायें कानून : भागवत 

सिंह: किसी सहकर्मी के खराब व्यवहार से कष्ट संभव। कुछ आर्थिक प्रगति के लिए मन नयी युक्तियों पर केंद्रित होगा। किसी महत्वपूर्ण कार्य के परिणाम के प्रति जिज्ञासा प्रबल होगी। आलस्य त्यागें।

कन्या: अपने कद व गरिमा के अनुकूल व्यावहारिक जीवन में चलने का प्रयत्न करें। कुछ आर्थिक प्रगति के लिए मन नयी युक्तियों पर केंद्रित होगा। आकस्मिक कोई सुखद समाचार से मन प्रसन्न होगा।

तुला: किसी महत्वपूर्ण दायित्व की कुशल पूर्ति हेतु मन में चिंता संभव। भावुकता पर नियंतण्ररखें, अन्यथा भावनात्मक शोषण के शिकार हो सकते हैं। नये कायरें की तलाश जारी रहेगी। घर में खुशहाली रहेगी।

वृश्चिक: भौतिक आकांक्षाओं को नियंत्रित कर परम्परा व मर्यादा का पालन करें। रोजगार में लाभकारी अवसर प्राप्त होंगे। राजकीय कर्मचारियों के लिए नौकरी का वातावरण सुखद होगा।

धनु: आपकी क्रियाशीलता प्रगति की ओर अग्रसर करेगी। सगे-संबंधों में छोटी-छोटी बातों का बुरा न माने। संतान संबंधी दायित्वों की पूर्ति हेतु प्रयत्नशील होंगे। स्वास्थ व परिवार को लेकर मन परेशान होगा।

ये भी पढे : दशहरा: भारत में इन जगहों पर रावण का दहन नहीं बल्कि की जाती है धूम-धाम से पूजा 

मकर: नये कायरें में पूंजी निवेश हेतु धनाभाव अवरोधक हो सकता है। अच्छी भावनाएं मन पर प्रभावी होंगी। सगे-संबंधों में अत्याधिक भावनात्मक अपेक्षाएं कष्टकारी होंगी। घर में प्रसन्नता रहेगी।

कुंभ: पूर्वाग्रहवश दूसरों की आलोचना करना व्यक्तित्व पर कुप्रभावी होगा। अत्याधिक व्यस्तता व परिश्रम से मन में नीरसता संभव। भौतिक आकांक्षाएं मन पर प्रभावी होंगी। शासन-सत्ता का लाभ मिलेगा।

मीन: रोजगार में संघर्ष से मन परेशान होगा। राजनीतिज्ञों की सक्रियता बढ़ेगी। सुन्दर भावनात्मक अभिव्यक्ति से संबंध मधुर बनेंगे। जीवन साथी का भावनात्मक सहयोग ऊर्जावान बनायेगा।

loading...
Loading...

You may also like

चारों दिशाओं में आदिशंकराचार्य ने स्थापित किए थे ये 4 मठ

प्राचीन भारतीय सनातन परम्परा के विकास और हिंदू