Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आतिशबाजी कारखाने में विस्फोट से मकान ध्वस्त, दो घायल

Explosion

Explosion

उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले के नगर सीमा में मेरापुर मोहाल में आज आतिशबाजी कारखाने में हुए शक्तिशाली विस्फोट से मकान ध्वस्त हो गया और दो युवक गंभीर रुप से घायल हो गये।

पुलिस अधीक्षक के के दीक्षित के अनुसार मेरापुर निवासी आरके गुप्ता आतिशबाजी बनाने और बेचने का काम करता है। उन्होंने आतिशबाज बनाने का लाइसेंस भी ले रखा है, लेकिन लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं हुआ था। मेरापुर मोहाल में यमुना नदी किनारे श्री गुप्ता ने अपने घर के एक कमरे का अतिशबाजी बनाने का पक्का कारखाना बना रखा है।

उन्होंने बताया कि श्री गुप्ता का पुत्र ज्ञानेंद्र अपने चचेरे भाई ब्रजेंद्र कुमार के साथ कारखाने पहुंचा और जैसे ही इन्होंने दरवाजा खोला उसी समय आतिशबाजी जमीन पर गिर गई और उनमें विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना भीषण था कि पक्के कमरे की छत स्वस्त हो गई और दोनों हवा में उछलकर दूर जा गिरे।

उन्होंने बताया कि हादसे में ज्ञानेंद्र के बाएं पैर के चीथड़े हो गए और ब्रजेंद्र भी गंभीर रूप से झुलस गया है। कमरे की छत काजग के समान हवा में उड़कर नीचे आ गिरी। विस्फोट होते ही वहां भगदड़ मच गयी । जानकारी के श्री दीक्षित भी मौके पर और घटना की जानकारी की। घायलो को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन बाद में दोनों को कानपुर हैलट अस्पताल रेफर कर दिया। पुलिस घटना की जांच कर रही हैं।

Exit mobile version