Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पटाखा विस्फोट में मकान धवस्त, मासूम और महिला घायल

अम्बेडकरनगर जनपद के जमोलीगंज बाजार में बुधवार देर शाम को पटाखा में विस्फोट हो गया, जिससे पूरा मकान धवस्त हो गया। हादसे में एक महिला और मासूम बच्चा घायल हुआ है। घटना की जानकारी पर कई थानों की फोर्स पहुंची और जांच शुरू कर दी।

जमोलीगंज बाजार में रहने वाले सिद्धू उर्फ अब्दुल गफ्फार को उप जिलाधिकारी भीटी द्वारा पटाखा बनाने का लाइसेंस दिया गया था। वह जिस स्थान पर पटाखा बनाता है वह मकान बीचों-बीच गांव में बना हुआ है। इसी मकान में बुधवार की देर शाम को तेज धमाके के साथ विस्फोट हो गया।

धमाका इतना तेज था कि आसपास के लोग दहशत में आ गए। मकान पूरी तरह से भरभराकर गिर गया। मलबे में एक महिला व एक तीन वर्षीय बच्चा घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना की सूचना पाकर पुलिस क्षेत्राधिकारी भीटी रुकमणी वर्मा व थानाध्यक्ष भीटी संजय पाण्डेय मौके पर पहुंचकर घटनास्थल की जांच की। ग्रामीणों का कहना है कि एक व्यक्ति को मिले लाइसेंस की आड़ में कई अन्य लोग भी पटाखा बनाने का काम करते हैं।

इस पटाखा विस्फोट ने एक दशक पूर्व भीटी में हुए बम विस्फोट की यादें ताजा कर दी हैं। बीते दशक पूर्व भीटी में हुए बम विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गयी थी।

Exit mobile version