शादीशुदा कपल्स कैसे सजाएं अपना घर और रखें मूड को फ्रेश

सजाएं अपना घर
Loading...

लाइफ़स्टाइल। शादीशुदा जिंदगी में खुशी बनाए रखने के लिए घर का अच्छा होना भी जरूरी होता है। रोजाना घर में झाड़ू पोछा देना जरूरी होता है इससे बैक्टीरिया और कीटाणु खत्म हो जाते हैं। इसके अलावा फूल और वॉल पेंटिंग लगाने से भी घर की खूबसूरती बढ़ती है। साथ ही घर फ्रेश भी रहता है। ऐसा करने से आपके रिश्ते में भी खूबसूरती आती है और रोमांस भी बढ़ता है। तो कुछ ऐसी बातें हैं जिनसे आप अपने घर को खूबसूरत बना सकते हैं। ऐसा करने से मूड भी फ्रेश रहता है।

घर के दरवाजें को अरेंज कर के रखें:

हर शादीशुदा कपल्स को अपने घर के दरवाजे को अरेंज कर के रखना चाहिए। जूतों को शू-रैक में रखना चाहिए ताकि घर में बदबू ना फैले और ना ही जूतों में मौजूद बैक्टीरिया और कीटाणु घर में फैलें। छाता को भी सही तरीके से रखना चाहिए।

बालकनी सजाएं:

बालकनी में अच्छे तरीके से फूल-पौधे लगाएं। इससे घर आपका फ्रेश रहेगा और घर में ताजगी भी रहेगी। इसके अलावा आप कुछ शो-पीस भी रख सकते हैं जिससे आपकी बालकनी खूबसूरत दिखे। ऐसा करने से आप बालकनी में समय बिता पाएंगें और आपको देखकर अच्छा भी महसूस होगा।

पर्दे लगाएं:

घर में पर्दे लगाने से आपको अच्छा महसूस होगा। यह आपके घर को खूबसूरत बनाता है। ना सिर्फ आप बल्कि बाहर से आए लोग भी इससे आकर्षित होते हैं। कोशिश करें अपने घर में हल्के रंग का पर्दा लगाने की या फिर अपने वॉल से मैचिंग पर्दा लगाने की।

साफ-सफाई करें:

घर को हमेशा साफ-सुथरा रखना चाहिए। ऐसा करने से जब आप थक कर घर लौटते हैं तो आप रिलैक्स महसूस करते हैं। इसके अलावा साफ-सफाई से आपका मानिसक स्वास्थ्य भी बेहतर रहता है। तनाव, चिंता जैसी समस्याएं भी दूर हो जाती हैं।

Loading...
loading...

You may also like

खाना बनाने जा रहा था कपल, शिमला मिर्च से निकला मेढ़क!

Loading... 🔊 Listen This News सोचिए कैसा लगेगा