Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नए साल पर करें घर का मेकओवर, यहां से लें आइडिया

home decoration

home decoration

हर किसी को अपना घर बहुत प्यारा होता हैं जिसकी सजावट (Home Decoration) के लिए वे कई तरीके अपनाते हैं। खासतौर से नए साल (New Year) पर तो सभी अपने घर की साज-सज्जा में लगे हुए हैं और इसके लिए अनोखे तरीके आजमाना पसंद करते हैं। घर का मेकओवर करने और इसका आकर्षण बढ़ाने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की बजाय बस कुछ स्मार्ट तरीकों को आजमाने की जरूरत हैं। आज इस कड़ी में हम आपको इससे जुड़े कुछ स्मार्ट टिप्स के बारे में ही बताने जा रहे हैं।

क्लासी एंड कलरफुल डोर एक्सेसरीज़

घर का मेकओवर करना कोई आसान काम नहीं है, घर को सुंदर दिखाने के लिए बहुत ज़रूरी है कि घर का कोना-कोना सुंदर दिखे। मिनटों में घर का लुक चेंज करने के लिए हैवी, क्लासी और कलरफुल डोर एक्सेसरीज़ ख़रीदें और दरवाज़े पर लगाएं।

वॉल क्लॉक

क्या आपको लगता है कि एक घड़ी से घर का लुक बदल जाएगा, जी हां। बदल सकता है। हॉल में टंगी घडी मेहमान का ध्यान बार-बार आकर्षित करेगी और वो आपसे पूछे बिना नहीं रह पाएंग। इसके लिए ज़रूरी है कि क्लासी, रॉयल और कॉस्टली वॉल क्लॉक ख़रीदें।

हैवी कलरफुल कर्टन

सुंदर और आकर्षक परदों से आप कुछ ही मिनटों में घर का लुक पूरी तरह से बदल सकते हैं। ध्यान रखें कि कॉटन के परदों की बजाय सिल्क और हैवर मटेरियल के परदे यूज़ करे। परदों के साथ एक्सेसरीज़ भी यूज़ करें।

कलरफुल मिरर

अगर मिनटों में घर सजाना चाहती हैं, तो बाथरूम में लगे पुराने मिरर और बेसिन के ऊपर लगे बोरिंग मिरर को कलरफुल मिरर से रिप्लेस करें। यक़ीन मानिए स़िर्फ इतना-सा बदलाव करके आप पूरे घर का लुक मिनटों में बदल लेंगी।

डायनिंग कवर

डायनिंग रूम को हम अक्सर नज़रअंदाज़ कर देते हैं, लेकिन घर आए मेहमान लिविंग रूम के बाद सबसे ज़्यादा समय डायनिंग रूम में ही बिताते हैं। ऐसे में बोरिंग डायनिंग रूम आपका इंप्रेशन डाउन कर सकता है। इसके लिए सुंदर और डिज़ाइनर डायनिंग कवर सिलेक्शन आपकी समस्या को हल कर सकता है। बस, स्टाइलिश डायनिंग कवर टेबल पर डालिए और पूरे कमरे का लुक मिनटों में बदल डालें।

Exit mobile version