Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पैरों की टैनिंग से है परेशान, तो आजमाएं यह आसान से घरेलू उपाएं

sun taining

sun taining

आज कल की भाग दौड़ भरी ज़िंदगी मे टैनिंग की समस्या आम हो गयी है तेज धूप में अक्सर जब हम चप्पल पहनकर बाहर निकल जाते हैं तो पैरों पर टैनिंग हो जाती है। जिससे हमारे पैरों की रंगत बदल जाती है। जिसकी वजह से देखने में हमारे पैर बहुत ही बुरे लगते हैं। आज हम आपको पैरों की टैनिंग दूर करने के बेहद आसान उपाय बता रहे है। इन उपायों को अपनाकर आप टैनिंग से तो छुटकारा पा सकते हैं इसके साथ ही पैरों की खूबसूरती भी बढ़ा सकती है। आइए जानते हैं पैरों की टैनिंग को किस तरह से कम कर सकते है-

स्टेप एक

पेडीक्योर का पहला स्टेप यह है कि आप अपने नाखूनों को अच्छे से ट्रिम कर लें। उनपर यदि कोई नेलपैंट है तो उसे निकाल लें। नाखूनों को एकदम मुलायम और साफ कर लें।

स्टेप दो

पानी लें, उसमें गुलाब की पंखुड़ियां, नींबू और माइल्ड शैंपू डालें। अब इस पानी में कुछ देर के लिए पांव डालकर बैठ जाएं। लगभग 10-15 मिनट पैरों को पानी के टब में रखें।

स्टेप तीन

एक कटोरा लें। उसमें थोड़ा नारियल का तेल, 2 चम्मच चीनी, लेमन एसेंशियल ऑयल- 9 से 10 बूंद। अब इन चीजों को मिलाकर सर्कुलर मोशन में अपने पैरों में लगाएं।

स्टेप चार

अब शहद, हल्दी और कॉर्न फ्लोर को मिला लें। दोनों पैर पर इस फुट पैक को अगले 30 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें। फिर ठंडे पानी से धो लें। पैरों की रंगत खुद से बदल जाएगी।

Exit mobile version