Huawei Mate 20X 5G की सेल 22 जुलाई से, जानें कीमत और फीचर्स

- in Tech/Gadgets
Loading...

Huawei के 5G स्मार्टफोन Huawei Mate 20X 5G की सेल 22 जुलाई से शुरू हो जाएगी। चीन-अमेरिका ट्रेड वॉर की भेंट चढ़ी कंपनी Huawei इन दिनों बुरे दौर से गुजर रही है। इस कंपनी को पहले अमेरिकी कंपनियों ने सॉफ्टवेयर सपोर्ट देने से मना कर दिया था। Android ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने वाली कंपनी Google ने भी अमेरिकी राष्ट्रप्ति डोनाल्ड ट्रंप के आदेश के बाद Huawei के आने वाले डिवाइसेज के लिए एंड्रॉइड सिक्युरिटी सपोर्ट बंद करने का एलान किया था। जिसके बाद Huawei ने खुद के ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने के बारे में घोषणा किया था। इस विवाद के बाद Huawei अपने स्मार्टफोन्स को UAE समेत चीन और इटली में अपने 5G स्मार्टफोन Huawei Mate 20X 5G को सेल के लिए उपलब्ध कराने का एलान किया है।

Huawei Mate 20X 5G को चीन में 26 जुलाई से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा जबकि, इटली में इस स्मार्टफोन को 22 जुलाई से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं, UAE में इसकी बिक्री 12 जुलाई से ही शुरू हो चुकी है। इस 5G नेटवर्क सपोर्ट वाले स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 7.2 इंच का HDR और फुल HD+ वाला डिस्प्ले दिया गया है। इसमें Huawei M-Pen भी मिलता है। इसमें किरीन 980 ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथ Balong 5000 5G मॉडम दिया गया है। फोन के डिस्प्ले का रिजोल्यूशन 2244×1080 पिक्सल का दिया गया है।

यह स्मार्टफोन 6GB+128GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है। इसकी इंटरनल मेमोरी को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 40+20+8 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 40 मेगापिक्सल का दिया गया है। इसमें एक वाइड एंगल और एक टेलिफोटो सेंसर दिया गया है। फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए दमदार 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित EMUI 9.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

Loading...
loading...

You may also like

जानिए कि आपका Xiaomi असली है या नकली

Loading... 🔊 Listen This News कंपनी ने कुछ