Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बड़ी आतंकी साजिश विफल, 8 AK 74, 14 ग्रेनेड और 24 मैगजीन बरामद

Arms

Huge cache of arms recovered in Uri

उरी। जम्मू-कश्मीर में सेना और पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। सुरक्षाबलों को बारामूला के उरी सेक्टर में हथलंगा के पास भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद (Arms) बरामद हुए हैं। जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को 24 मैगजीन और 560 राउंड के साथ 8 AK 74यू, 24 मैगजीन के साथ 12 पिस्टल और 244 राउंड, 14 ग्रेनेड और पाक झंडे की छाप वाले 81 गुब्बारे बरामद हुए हैं। फिलहाल सुरक्षाबलों ने आतंकियों की धरपकड़ शुरू कर दी है।

आतंकी संगठनों की फंडिंग से जुड़े मामले में NIA एक्शन में है। जानकारी के मुताबिक शनिवार की सुबह-सुबह ही एनआईए की कई टीमों ने पंजाब और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के साथ ही जम्मू कश्मीर में करीब दर्जनभर जगह छापेमारी की।

एनआईए ने हाल ही में दर्ज एक नए मामले में खालिस्तानी चरमपंथी समूह पर कार्रवाई की है। एनआईए की टीमें संदिग्धों के ठिकानों पर दस्तावेज खंगाल रही हैं। एनआईए की इस रेड की जद में आतंकी गतिविधियों में संलिप्त होने के संदिग्ध हैं। जम्मू कश्मीर में भी संदिग्धों से जुड़े कुछ ठिकानों पर एनआईए ने छापेमारी की है।

जम्मू-कश्मीर में 13 जगहों पर NIA ने मारा था छापा

इससे पहले एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में 13 जगहों पर छापेमारी की थी। इसमें कश्मीर में 12 और जम्मू में एक जगह छापा मारा गया था। ये छापेमारी टेरर फंडिंग मामले में की गई थी।

उन्नाव व बरेली के बूचड़खानों पर आयकर के छापे, 1200 करोड़ के कालेधन का खुलासा

सूत्रों के अनुसार, एजेंसी की टीम ने जम्मू में एक व्यक्ति को हिरासत में भी ले लिया है।

Exit mobile version