Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

किराने व बेकरी की दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जल कर राख

fire brokeout

fire brokeout

लखनऊ। चौक इलाके के सुभाष मार्ग पर स्थित ध्रुव कॉम्प्लेक्स में बुधवार रात अचानक आग लग गई। शार्ट सर्किट की चपेट में आने से किराना व बेकरी के होल सेल की दुकान में रखा लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस व अग्निशमन की टीमों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस के मुताबिक, हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।

प्रभारी निरीक्षक चौक विश्वजीत सिंह के मुताबिक, सुभाष मार्ग पर ध्रुव अवस्थी का कॉम्प्लेक्स है। जिसमें पांडेय गंज निवासी राजेश विरानी की किराना व बेकरी सामानों की थोक की दुकान है। बुधवार शाम को वह दुकान बंद कर घर चले गये। रात करीब 12 बजे बिजली के मीटर के पास से चिंगारी निकली। जो दुकान के अंदर चली गई। देखते-देखते दुकान के अंदर रखा सामान सुलगने लगा। जब तक कोई समझ पाता चिंगारियां तेज लपटों में बदल गईं।

दो साल बाद धरा गया किशोरी के साथ दुराचार करने वाला आरोपी, भेजा जेल

पता चलने पर वहां सो रहे मजदूरों ने शोर मचाया तो आसपास के लोग जुट गये। राजेश विरानी व पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने सभी को दूर किया और स्थिति को अपने नियंत्रण में लिया। सूचना पाकर पहुंचीं दमकल की गाडिय़ों ने आग पर काबू पाना शुरू किया। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उन्हें कामयाबी मिली।

शटर काट कर अन्दर पहुंचे फायर कर्मी

एफएसओ चौक के मुताबिक, आग लगने की सूचना पर दमकल की दो गाडिय़ां मौके पर भेजी गईं। आग पर काबू पाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दुकान के अंदर प्लास्टिक के थैले में पैक किये गये सामान ने आग को और भी भड़का दिया। अग्निशमन कर्मचारियों को दुकान का शटर काटना पड़ा। इसके लिए फायर मिक्स टेंडर का प्रयोग करना पड़ा। अंदर काफी धुआं होने के कारण कर्मचारियों को ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर जाना पड़ा था। प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक, हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। मामले की जांच की जा रही है। वहीं, एफएसओ के मुताबिक कॉम्प्लेक्स में फायर फाइटिंग का इंतजाम नहीं था। इसकी जांच कराई जाएगी।

Exit mobile version