Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यहां बिक रही है ‘इंसान की खाल’ वाली जैकेट, लोग बोले- इंसानियत भूल गए

Human Skin Jacket

Human Skin Jacket

ऑनलाइन मार्केट में एक विवादित जैकेट की बिक्री हो रही है। दावा किया जा रहा है कि इसे देखकर लगता है कि यह ‘इंसान की खाल’ (Human Skin Jacket) से बनी है। इसकी कीमत करीब 60 हजार रुपये रखी गई है। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इस जैकेट पर सवाल उठाए हैं। एक यूजर ने लिखा कि इन जैकेट को बेचना शर्मनाक है। दूसरे यूजर ने लिखा कि मुनाफे के लिए लोग इंसानियत भूल जा रहे हैं।

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, इस जैकेट को ऑनलाइन ऑर्डर किया जा रहा है और इसे बनने में तीन हफ्ते का वक्त लगता है। इसकी बिक्री करने वाले दुकानदार ने अपने नाम का खुलासा नहीं किया, लेकिन कहा है कि यह कोट इस तरह से बनाए गए हैं, ताकि इन्हें देखते ही लगे कि ये इंसानी खाल से बने हैं। लेकिन असल में यह इंसान की खाल से नहीं बनाए गए।

प्रोडक्ट के डिस्क्रिप्शन में लिखा है, ‘ह्यूमन स्किन जैकेट’ (Human Skin Jacket) । इसमें बताया गया है कि यह किस तरह बनाई जाती है। दुकानदार की तरफ से कहा गया कि ‘जो जैकेट आपको फिट हो उसे हमारे पास भेज दें। इसे फिर इंसानी खाल जैसी दिखने वाली चीज से कवर कर दिया जाएगा। इसके बाद ये आपको डिलीवर की जाएगी।’

कहां से आया ऐसी जैकेट (Human Skin Jacket)  का आइडिया?

इंसान की खाल जैसी चीज से जैकेट बनाने का आइडिया 1991 की एक फिल्म से लिया गया है। जिसमें सीरियल किलर इसी तरह की जैकेट बनाता है। नकली खाल से बनी जैकेट बेचने वाले का कहना है कि इसमें एक इंटरनल और एक एक्सटर्नल पॉकेट है।

होली से पहले शुरू हुई Flipkart की धांसू सेल, सस्ते में खरीद सकते हैं TV-AC

हर एक आइटम को खास ‘सिलिकॉन लैटेक्स लैमिनेट’ से बनाया गया है। भारी कोट में टैटू और दूसरी चीजें भी एड की जाती हैं। जैकेट का डिजाइन ऐसा है कि इसे देखकर कोई भी डर जाए। हालांकि बहुत से लोग इसे बनाने वालों की तारीफ कर रहे हैं। एक शख्स ने तो कई जैकेट ऑर्डर भी कर ली हैं।

Exit mobile version