Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

म्यांमार व बांग्लादेश से मानव तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

फर्जी दस्तावेजों के आधार पर म्यांमार व बांग्लादेश के नागरिकों को अवैध रूप से भारत लाकर उनके आधार कार्ड व पासपोर्ट बनवा कर मानव तस्करी कर विदेश भेजने वाले गिरोह से संबंधित चार सदस्यों को मंगलवार रात यूपी एटीएस ने मुगलसराय रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है।

इस गिरोह के सदस्य बांग्लादेशी व म्यांमार के नागरिकों के मुस्लिम को कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर हिंदू नाम में बदल कर पास पोर्ट और आधार कार्ज जारी करवा देते हैं। साथ ही भारतीय पासपोर्ट के आधार पर विदेश भेजने का काम भी करते हैं। मानव तस्करी के बदले यह लोग उनसे धन की अवैध वसूली भी करते हैं।

अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि यह अहम सूचना मिली थी कि इस गिरोह का एक व्यक्ति तीन बांग्लादेशी नागरिकों के साथ राजधानी एक्सप्रेस 02314 नई दिल्ली से आ रहे हैं।

इस पर एटीएस की फील्ड यूनिट वाराणसी में मंगलवार रात मुगलसराय के पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन पर इन लोगों से प्रारंभिक पूछताछ की। इसके बाद संदिग्ध प्रतीत होने पर इन्हें एटीएस मुख्यालय लखनऊ लाया गया। जहां पूछताछ के बाद इन्हें नियम अनुसार गिरफ्तार कर लिया गया है।

CM योगी ने गोंडावासियों को दी मेडिकल कॉलेज समेत 1132 परियोजनाओं की सौगात

गिरफ्तार किए गए चार लोगों में से एक मिथुन मंडल पश्चिम बंगाल के बर्धमान जिले का निवासी है। अन्य तीन बांग्लादेशी हैं। गत 25 अक्टूबर को सभी दिल्ली से साउथ अफ्रीका के लिए निकलने वाले थे, लेकिन हवाई अड्डे पर इमीग्रेशन चेक में समस्या आ गई। इसलिए उस दौरान पकड़े नहीं जा सके। हालांकि, देर से ही सही सभी आरोपित पुलिस की पकड़ में आ गए।

Exit mobile version