Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दहेज के लिए ससुरालियों पर पीटने और पति पर तीन तलाक देने का आरोप

Triple Talaq

Triple Talaq

मुरादाबाद। गलशहीद थाना पुलिस ने महिला की शिकायत पर पति सहित सात लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न सहित अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। आरोप है कि दहेज में कार और पांच लाख रुपये नहीं देने पर ससुरालियों ने विवाहिता को पीट दिया और पति ने तीन तलाक (triple talaq) दे दिया।

पीड़िता ने मामले में एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई थी। सोमवार को थाना गलशहीद पुलिस ने पति सहित आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

असालतपुरा निवासी शब्बीर हुसैन की पुत्री शमा ने एसएसपी को प्रार्थनापत्र देकर बताया कि उसकी शादी मुस्लिम शरीयत के मुताबिक 8 अगस्त 2021 को असालतपुरा हरि चुंगी वाली मस्जिद के सामने रहने वाले मोहम्मद इरफान से हुई थी। शादी के समय विवाहिता के परिजनों ने 15 लाख रुपये खर्च किया था।

ससुराल आने पर ससुराली उसे कम दहेज के लिए ताना मारने लगे। सास का कहना था कि उसके अन्य बेटों को कारोबार कराना है तो पैसा चाहिए। काफी दबाव बनाने पर उसने 26 जून 2022 को उसने एक लाख रुपये पति को सुपुर्द किया। इसके बावजूद ससुराल के लोग उसे आए दिन पीट देते थे।

बीती 30 जुलाई को ससुराल के लोगों ने उसे पीटकर घर से निकाल दिया। 5 अगस्त को पति दो अन्य लोगों के साथ मायके आए और तीन तलाक देकर निकल गए। इस मामले में एसएसपी हेमंत कुटियाल के निर्देश पर थाना गलशहीद पुलिस ने पति सहित आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Exit mobile version