Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पत्नी की हत्या के आरोप में पति को गिरफ्तार करके भेजा जेल

Imprisonment

Imprisonment

मुरादाबाद। कटघर थाना पुलिस ने महिला की मौत के मामले में पति के खिलाफ दहेज हत्या (Dowry Murder) का केस दर्ज किया था। शनिवार को आरोपित को गिरफ्तार कर पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल (Jail) भेज दिया। दूसरी ओर पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। पोस्टमार्टम में फांसी लगाने से मौत की पुष्टि हुई है।

बिलारी थाना क्षेत्र के गांव बरोली रुस्तमपुर निवासी नीरज (20 वर्ष) पुत्री पुष्पेंद्र कुमार सिंह की शादी दिसंबर 2020 में कटघर थाना क्षेत्र के लंकाबाग गोविंदनगर निवासी राजू के साथ हुई थी। नीरज के पिता पुष्पेंद्र के अनुसार शादी के बाद से पति राजू दहेज के लिए नीरज को प्रताड़ित करने लगा।

उत्पीड़न से तंग आकर शुक्रवार को नीरज ने फंदा लगाकर जान दे दी। मायके वालों को सूचना देकर ससुराल वाले शव को घर में लावारिस हालत में छोड़कर भाग निकले। मामले में पुष्पेंद्र कुमार सिंह ने कटघर थाने में आरोपित राजू के खिलाफ तहरीर दी।

एसएचओ कटघर आरपी शर्मा ने बताया कि तहरीर के आधार पर राजू के खिलाफ दहेज प्रताड़ना और दहेज हत्या का केस दर्ज किया गया है। आरोपित को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है। नीरज का पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया। पोस्टमार्टम में फंदा लगाने से मौत की पुष्टि हुई है।

Exit mobile version