HWC 2018: नीदरलैंड्स को 4-1 से हरा जर्मनी ग्रुप में टॉप पॉजीशन पर बरकरार

- in खेल

जर्मनी ने आखिरी क्वार्टर में तीन गोल करते हुए ओडिशा हॉकी विश्व कप में बुधवार को नीदरलैंड्स को 4-1 से हरा दिया। कलिंगा स्टेडियम में मिली इस जीत के साथ जर्मनी ने ग्रुप-डी में छह अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर कब्जा बरकरार रखा है। उसका अगले दौर में पहुंचना लगभग तय है। पहले हाफ में दोनों टीमों ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी और इसी का परिणाम था कि दोनों टीमें एक-एक गोल करते हुए पहले हाफ की समाप्ति तक बराबरी पर रहीं।

वालेंटिन वेगार् की ओर से किए गए गोल के दम पर नीदरलैंड्स ने इस मैच में जर्मनी के खिलाफ बढ़त हासिल की लेकिन थोड़े समय बाद ही वर्ल्ड नम्बर-6 जर्मनी ने इसका जवाब दिया। जर्मनी ने पहले हाफ की समाप्ति से कुछ मिनट पहले माथियास मुलर की ओर से किए गए गोल के दम पर वर्ल्ड नम्बर-4 नीदरलैंड्स के खिलाफ स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। उन्होंने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल किया।

दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखी गई। दोनों टीमों के गोलकीपर अच्छा काम कर रहे थे लेकिन मैच की समाप्ति से आठ मिनट पहले जर्मनी को पेनाल्टी कॉर्नर हासिल हुआ, जो उसके लिए बेहद अहम साबित हुआ। इस पेनाल्टी कॉर्नर को भुनाते हुए लुकास विंडफेडर ने 52वें मिनट में गोल कर जर्मनी को नीदरलैंड्स के खिलाफ 2-1 की बढ़त दे दी। इसके दो मिनट बाद ही माकोर् मिल्टकाउ ने गोल करते हुए जर्मनी को 3-1 से आगे कर दिया।

इस मैच के आखिरी दो मिनट में जर्मनी को पेनाल्टी स्ट्रोक पर गोल करने का मौका मिला और इसमें क्रिस्टोफर रुहर ने कोई गलती न करते हुए टीम को नीदरलैंड्स के खिलाफ 4-1 से जीत दिलाई। ग्रुप-डी में जर्मनी का अगला मुकाबला नौ दिसम्बर को मलेशिया से और नीदरलैंड्स की भिड़ंत पाकिस्तान से होगी।

Loading...
loading...

You may also like

IPL 2019 MI vs DC रोहित की कप्तानी में मुंबई की टीम ने आइपीएल में अपना छठा मुकाबला जीता

🔊 Listen This News  IPL 2019 MI vs