हैदराबाद एनकाउंटर : पुलिस ने कहा, कानून ने अपना कर्तव्य निभाया

Loading...

हैदराबाद। एनकाउंटर पर पुलिस कमिश्नर वी सी सज्जनार की प्रेस कॉन्फ्रेंस चल रही है और उन्होंने बताया है कि पुलिस को ये एनकाउंटर क्यों करना पड़ा।  प्रेस कॉन्फ्रेंस में कमिश्नर ने बताया कि आरोपियों ने पुलिस के हथियार छीनकर पुलिस पर हमला किया।  आरोपियों ने फायरिंग की और पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उन्हें ढेर कर दिया गया।

इस मामले में नेशनल ह्यूमन राइट्स कमीशन (NHRC) ने हैदराबाद एनकाउंटर का संज्ञान लिया है औ इस वारदात की जांच करने का एलान किया है।  एनएचआरसी की एक टीम अब वारदात की जगह का मुआयना करने जाएगी। बता दें कि पुलिस की तरफ से किए गए इस एनकाउंटर का कोई समर्थन कर रहा है तो किसी ने जांच कराने की मांग की है।

पूरी घटना की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया की पुलिस ने उन्हें चेतावनी दी और आत्मसमर्पण करने के लिए कहा लेकिन वे गोलियां चलाते रहे। फिर हमने गोलाबारी की और वे मुठभेड़ में मारे गए। मुठभेड़ के दौरान पुलिस के दो जवान घायल हो गए हैं और उन्हें स्थानीय अस्पताल में भेज दिया गया है। साइबराबाद के सीपी वीसी सज्जनार ने  एनकाउंटर को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि हमने आरोपियों से दो हथियार भी जब्त किए हैं। आरोपियों के शव को पोस्टमार्टम के लिए स्थानीय सरकारी अस्पताल में भेज दिया गया है।

पी चिदंबरम बोले 

तेलंगाना एनकाउंटर पर बोलते हुए कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा है कि इसकी पूरी जांच होना चाहिए कि क्या ये एक वास्तविक मुठभेड़ थी या वे भागने की कोशिश कर रहे थे।

घटनास्थल की तस्वीरें सामने आई

हैदराबाद में एनकाउंटर के बाद घटनास्थल की तस्वीरें सामने आई है। घटनास्थल पर अभी भी मौजूद हैं। लोकसभा में उन्नाव दुष्कर्म मामले पर हंगामा हुआ है। कांग्रेस के सांसदों ने इस मुद्दे पर लोकसभा से वॉक आउट किया है। लोकसभा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने विपक्ष पर बड़ा हमला किया है। वहीं तेलंगाना में महिला डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या के सभी चार पुलिस के साथ मुठभेड़ में आज मारे गए। पुलिस क्राइम सीन रिक्रिएट करने के लिए चारों आरोपियों को घटनास्थल ले गई थी, इसी दौरान चारों आरोपियों ने भागने की कोशिश की और पुलिस ने उन्हें एनकाउंटर में मार गिराया।

पीड़िता का सेलफोन भी बरामद

पुलिस ने एनकाउंटर पर जानकारी देते हुए कहा कि मुठभेड़ के समय आरोपियों के साथ लगभग 10 पुलिस थे। हमने घटनास्थल पर पीड़िता का सेलफोन भी बरामद किया है।

आरोपियों से दो हथियार भी जब्त किए

साइबराबाद के सीपी वीसी सज्जनार ने  एनकाउंटर को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि हमने आरोपियों से दो हथियार भी जब्त किए हैं।आरोपियों के शव को पोस्टमार्टम के लिए स्थानीय सरकारी अस्पताल में भेज दिया गया है।

साइबराबाद के सीपी वीसी सज्जनार ने बताई सच्चाई

साइबराबाद के सीपी वीसी सज्जनार ने कहा कि पुलिस ने उन्हें चेतावनी दी और आत्मसमर्पण करने के लिए कहा लेकिन वे गोलियां चलाते रहे। फिर हमने गोलाबारी की और वे मुठभेड़ में मारे गए। मुठभेड़ के दौरान पुलिस के दो जवान घायल हो गए हैं और उन्हें स्थानीय अस्पताल में भेज दिया गया है।

हैदराबाद एनकाउंटर पर पुलिस मीडिया को जानकारी दे रही

हैदराबाद एनकाउंटर पर पुलिस मीडिया को जानकारी दे रही है।पुलिस ने बताया कि 4 और 5 दिसंबर को हमने आरोपियों से पूछताछ की।पुलिस आरोपी को जांच के हिस्से के रूप में अपराध स्थल पर ले आई। इसके बाद आरोपियों ने पुलिस पर लाठियों से हमला किया और फिर हमसे हथियार छीन लिए और उन्होंने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी।

एक आरोपी के हाथ में दिखी पिस्तौल

हैदराबाद एनकाउंटर के बाद आई तस्वीरों में एक आरोपी के हाथ में पिस्तौल देखी गई। यहां आज पुलिस ने मुठभेड़ में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के  चार आरोपियों को मार गिराया था।

निर्भया कांड के दोषी की दया याचिका गृहमंत्रालय ने भेजा राष्‍ट्रपति के पास

निर्भया कांड के दोषी की दया याचिका गृहमंत्रालय ने राष्‍ट्रपति को भेज दिया हे। दिल्‍ली सरकार इस दया याचिका को खारिज कर चुकी है। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने POCSO एक्‍ट में दया याचिका का प्रावधान खत्‍म करने की बात कही।

वेंटिलेटर पर उन्‍नाव पीडि़ता: सफदरजंग

सफदरजंग के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्‍टर सुनील गुप्‍ता ने कहा- उन्‍नाव पीडि़ता 90 फीसद जली हुई है। हमने उसे वेंटिलेटर पर रखा है। उसकी नब्‍ज चल रही है लेकिन वह बेहोश  है।

 

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने मीडिया रिपोर्टों के आधार पर लिया संज्ञान

NHRC) ने मीडिया रिपोर्टों के आधार पर संज्ञान लिया है कि तेलंगाना मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों की एनकाउंटर में मौत हो गई है। NHRC ने DG (Investigation) से जांचस्‍थल पर तुरंत अपनी टीम भेजने को कहा है ताकि मामले में तथ्‍यों का पता चल सके। हैदराबाद आरोपियों का एनकाउंटर जिस जगह पर किया गया था वहां फारेंसिक टीम की जांच चल रही है।

चिदंबरम बोले- तेलंगाना एनकाउंटर की पूरी जांच हो

तेलंगाना एनकाउंटर पर बोलते हुए कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा है कि हैदराबाद में क्या हुआ, इसके बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है। एक जिम्मेदार व्यक्ति, मैं बस इतना ही कह सकता हूं कि इसकी पूरी जांच होनी चाहिए, यह पता लगाने के लिए कि क्या यह एक वास्तविक एनकाउंटर था वे भागने की कोशिश कर रहे थे या यह कुछ और था।

तेलंगाना मुठभेड़ गलत: कांग्रेस नेता हुसैन दलवई

तेलंगाना मुठभेड़ पर कांग्रेस नेता हुसैन दलवई ने कहा है कि यह गलत है और इसका समर्थन नहीं किया जा सकता है। पुलिस अपने हाथों में कानून ले रही है और इसका मजाक नहीं बनाया जा सकता है। पूछताछ की जानी चाहिए। सिर्फ इसलिए कि कुछ लोग एनकाउंटर का समर्थन कर रहे हैं, यह सही नहीं है। यहां तक ​​कि लिंचिंग का भी समर्थन करते हैं।

हैदराबाद एनकाउंटर के बाद घटनास्थल पर शव मौजूद

पुलिस ने उस जगह की तस्वीर जारी की है, जहां मुठभेड़ हुई। घटनास्थल पर अभी भी शव मौजूद हैं, जल्द ही शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया जाएगा।

मुठभेड़ स्थल पर पहुंचे पुलिस अधिकारी

हैदराबाद दुष्कर्म मामले के आरोपियों की मुठभेड़ में मारे जाने के बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मुठभेड़ स्थल पर पहुंचे। तेलंगाना में महिला वेटनरी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के सभी चार आरोपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए। पुलिस आरोपियों को अपराध स्थल पर ले गई थी, इसी दौरान आरोपियों ने भागने की कोशिश की। इसके बाद उनपर गोली चलाई गई।

आरोपियों ने भागने की कोशिश की

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में चारों आरोपियों को पुलिस ने नेशनल हाईवे-44 पर एनकाउंटर में मार गिराया। पुलिस क्राइम सीन रिक्रिएट करने के लिए चारों आरोपियों को वहां ले गई थी। इसी दौरान चारों आरोपियों ने भागने की कोशिश की और इसके बाद पुलिस ने उन्हें मुठभेड़ में मार गिराया।

हैदराबाद घटना के चारों आरोपी एनकाउंटर में मारे गए

तेलंगाना में महिला डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या के आरोपी सभी चार लोग पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए हैं।समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक तेलंगाना पुलिस ने इन चारों आरोपियों को एनकाउंटर में मार गिराया है। मामले में और अधिक जानकारी का इंतजार किया जा रहा है।

Loading...
loading...

You may also like

25 जनवरी 2020 राशिफल: शनि के राशि परिवर्तन से शनिवार को इन्हें होगा बंपर लाभ

Loading... 🔊 Listen This News मेष राशि: व्यापारिक