Main Sliderख़ास खबरमध्य प्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

कई अनमोल जिंदगियों के असमय काल के गाल में समा जाने से बेहद दुखी हूं – शिवराज

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उत्तरप्रदेश के औरेया में भीषण सड़क हादसे में श्रमिकों की मौत की घटना पर दुख व्यक्त करते हुए उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की है।

श्री चौहान ने ट्वीट के माध्यम से कहा ‘उत्तरप्रदेश के औरेया मेंं श्रमिकों से भरी डीसीएम और ट्रेलर में टक्कर से हुए सड़क हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के असमय काल के गाल में समा जाने और घायल होने का दुखद समाचार मिला। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।’

सड़क हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत, 35 घायल

उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के काेतवाली सदर क्षेत्र में शनिवार अहले सुबह दो वाहनों की भिड़ंत में कम से कम 24 प्रवासी श्रमिकों की मृत्यु हो गयी जबकि 35 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।

औरैया सड़क हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत पर सीएम योगी ने मांगी रिपोर्ट

जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने बताया कि तड़के ढाई से तीन बजे के बीच यह हादसा चिरूहली- मिहौली गांव के बीच हुआ जब एक चूना लदा ट्राला सड़क किनारे खड़े एक मिनी ट्रक से टकरा कर पलट गया जिससे उसमें सवार श्रमिक चूने की बोरियों के नीचे दब गये।

इस हादसे में 24 की मौके पर ही मृत्यु हो गयी जबकि गंभीर रूप से घायल 15 श्रमिकों को सैफई मेडिकल यूनीवर्सिटी अस्पताल रेफर किया गया है वहीं 20 का इलाज औरैया जिला अस्पताल में किया जा रहा है। मृतकों और घायलों में ज्यादातर की पहचान कर ली गयी है। हताहतों में कई श्रमिक परिवार के साथ यात्रा कर रहे थे। पीड़ित के परिजनों को सूचना भिजवाई जा रही है।

सूत्रों ने बताया कि हताहतों में शामिल ज्यादातर श्रमिक बिहार,झारखंड और पश्चिम बंगाल के निवासी है जो दिल्ली और राजस्थान के भरतपुर से वापस अपने घरों को लौट रहे थे। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह और पुलिस अधीक्षक सुनीति ने मौके पर पहुंच कर राहत और बचाव कार्य सम्पन्न कराया। कई क्रेनों की सहायता से ट्राला और डीसीएम में फंसे मजदूरों को निकाल कर एम्बुलेंस से जिला अस्पताल ले जाया गया।

loading...
Loading...