Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मैं सनातन धर्म में विश्वास करती हूँ ढोंग नहीं : स्वाती सिंह

लखनऊ। भाजपा सनातन धर्म में विश्वास करने वाली पार्टी है। हम हमेशा जग कल्याण के लिए देव आरधना करते हैं। यह अलग बात है कि आज कुछ ऐसे लोग भी मंदिर जाने का ढोंग करने लगे हैं, जो चुनाव के समय मंदिरों का नाम लेना पसंद नहीं करते थे।

यह बातें यूपी सरकार की राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाती सिंह ने कही। उन्होंने कहा कि मैं सनातन धर्म में विश्वास करती हूं। विपक्ष की तरह ढोंग नहीं करती हूं। वे अपने सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र के हरौनी स्थित शिव मंदिर में देर शाम दर्शन करने पहुंची थी। इस मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए स्वाती सिंह 87 लाख रुपये का बजट भी जारी करवा चुकी हैं।

वह हर दिन क्षेत्र में बने रहने के साथ किसी न किसी मंदिर में जाकर अवश्य दर्शन करती हैं। इन मंदिर में दर्शन के दौरान भी हर दिन सैकड़ों की संख्या में स्थानीय समर्थक अवश्य रहते हैं। सोमवार को भी उनके साथ जन समूह भी साथ में था। उनके समर्थक लगातार भोले शंकर की जयकारे के साथ ही स्वाती दीदी जिंदाबाद के नारे भी लगा रहे थे।

टिकट के मुद्दे पर स्वाती सिंह ने कहा कि यह पार्टी का काम है। मैं पार्टी की सिपाही हूं। जनता हमारे साथ है। पार्टी जन समूह को देखकर फैसला करेगी। मैं अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रही हूं। मैं नियमित रूप से अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों से जन संपर्क कर रही हूं, क्योंकि विधानसभा क्षेत्र मेरा परिवार है। मैं राजनीति के कारण नहीं, अपने परिवार की दृष्टि से हर समय हर सुख-दु:ख में भागीदार होती हूँ।

लक्ष्मी हाथी-साइकिल पर बैठकर नहीं आती, कमल पर बैठकर आती है : स्वतंत्र देव

स्वाती सिंह ने कहा कि यह भाजपा की जीत है कि कोई जनेऊ दिखा रहा है तो कोई संगम स्नान करके अपने को सनातन परम्परा का ढोंग करने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि यूपी में पहले कब्र के लिए ही पैसे आवंटित होते थे, आज सनातनी मंदिरों व धार्मिक धरोहरों को सजाने व विश्व स्तरीय बनाने में बजट खर्च हो रहे हैं। आज कुशीनगर हो या अयोध्या अथवा काशी का विश्वनाथ मंदिर विश्व पटल पर छाया है। वहां पर पर्यटकों की संख्या कई गुना बढ़ गयी है।

Exit mobile version