सुषमा स्वराज से मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला : पीएम मोदी

पीएम मोदीपीएम मोदी
Loading...

नई दिल्ली। दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी की नेत्री और पूर्व विदेश मंत्री दिवंगत सुषमा स्वराज की श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुषमा स्वराज से जुड़ी कई बातें साझा की।

सुषमा स्वराज भले ही उम्र में मुझसे छोटी थीं,लेकिन अनुभव में मुझसे बहुत बड़ी थीं

प्रधानमंत्री ने कहा कि सुषमा स्वराज भले ही उम्र में मुझसे छोटी थीं,लेकिन अनुभव में मुझसे बहुत बड़ी थीं। पीएम ने कहा वह हमारे लिए प्रेरणा स्त्रोत थीं। वह अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाना जानती थीं। प्रधानमंत्री ने कहा कि जिम्मेवारी कोई हो जो आवश्यक हो उसमें रोक-टोक करने से कतराती नहीं थीं।

पुलवामा के बहाने दिग्विजय ने बोला हमला,’सवाल उठाने वाले को गद्दार’ 

विचारों की पक्की थी सुषमा

प्रधानमंत्री ने कहा कि व्यक्तिगत जीवन में ऊंचाई पाने के बाद भी व्यवस्था, अनुशासन के तहत जो भी काम मिले उसे जी-जान से करना, एक कार्यकर्ता के लिए इससे बड़ी कोई प्रेरणा नहीं हो सकती। पीएम ने कहा कि सुषमा जी अपने विचारों की पक्की थीं। एक बार सुषमा ने चुनाव न लड़ने का फैसला किया, उनके इस फैसले के बाद मैं और वैंकेया नायडू ने उन्हें समझाने के प्रयास में उनसे मुलाकात की। तब भी वह नहीं मानीं, लेकिन जब उनसे कर्नाटक जाकर विशेष परिस्थिति में चुनाव लड़ने के लिए कहा गया। पीएम ने कहा कि नतीजा लगभग तय था, लेकिन ये चुनौती भरा काम था कि पार्टी के लिए उन्होंने ये काम किया।

Loading...
loading...

You may also like

Flashback 2019 : कमलेश तिवारी हत्याकांड को उत्तर प्रदेश पुलिस ने कैसे सुलझाया ?

Loading... 🔊 Listen This News लखनऊ। उत्तर प्रदेश