Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जनता के मुद्दों पर मैं लड़ती रहूंगी और उत्तर प्रदेश छोडूंगी नहीं : प्रियंका गांधी

Priyanka Gandhi

Priyanka Gandhi

लखनऊ। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने स्पष्ट किया कि जनता के मुद्दों पर मैं लड़ती रहूंगी और उत्तर प्रदेश छोडूंगी नहीं। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों की अंतिम जनसभा को गाजीपुर में संबोधित करते हुए कहा कि इस चुनाव का नतीजा कुछ भी आए, मैं आपका साथ नहीं छोड़ूंगी।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि तीन साल पहले जब मैं प्रभारी बनकर उत्तर प्रदेश में आई, तब पार्टी के कुछ बड़े नेता जो आज पार्टी छोड़ चुके हैं, वह मेरे पास आए। उन्होंने कहा कि अरे यहां से निकल जाइए, उत्तर प्रदेश में कुछ नहीं मिलने वाला है, यहां तो संघर्ष ही संघर्ष है। यहां कांग्रेस पार्टी तो है ही नहीं, आप नेतृत्व से बात करिए आपको यहां से निकालकर कहीं और भेज दें। मैंने अपने भाई तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से बात की। उन्होंने कहा, प्रियंका उत्तर प्रदेश जाओ और संघर्ष करो, याद रखो जहां लोगों को दुख है, अत्याचार हो रहा है, वहां जाकर जनता के मुद्दों की लड़ाई लड़ो।

बीजेपी की नीति और नियत नहीं है यूपी का विकास करना : प्रियंका गांधी

भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद के नाम पर आपको लाइन में लगा दिया। आपका व्यापार नष्ट हो गया, लेकिन कोई काला धन नहीं आया। अचानक हुए लॉकडाउन में बड़े उद्योगपति फलते फूलते रहे, लेकिन आपका सब नष्ट हो गया। किसान मेहनत करता है लेकिन उसके लिए कुछ नहीं किया। किसान के लिए ये जितनी नीतियां लाए, किसानों का सिर्फ नुकसान हुआ।

भाजपा मेरे परिवार पर वार करती है, क्योंकि वह जानती है कि हम नहीं झुकेंगे : प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि यह कैसा राष्ट्रवाद है कि जो किसान का बेटा सीमा पर तैनात है, उसके साथ आप विश्वासघात कर रहे हैं। यह खोखला राष्ट्रवाद है। यह राजनीतिक मंचों का राष्ट्रवाद है। कांग्रेस ने रोजगार देने वाले जितने संस्थान बनाए थे, सब इन्होंने अपने मित्रों को बेच डाली। बड़ी-बड़ी संस्थाएं बेच डाली तो रोजगार कहां से देंगे? जो सरकार देश के नौजवानों को रोजगार नहीं देती वह अपने को राष्ट्रवादी नहीं कह सकती।

जनसभा के बाद उन्होंने जौनपुर में कांग्रेस उम्मीदवार नदीम जावेद के समर्थन में आयोजित रोडशो में लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील की।

Exit mobile version