Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मैं ज्यादा नहीं लेकिन जितना बोलूंगा वह विस्फोटक होगा, सिद्धू ने फिर दिखाया अपना तेवर

चंडीगढ़. नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष का कार्यभार संभाला। इसके तुरत बाद उन्होने भाषण देते हुये कहा कि कैप्टन के साथ मिलकर काम करेंगे। जारी तकरार और रार के बीच सिद्धू के इस बयान कई मायने देखे जा रहे हैं।

कार्यभार संभालते हुये पंजाब कांग्रेस भवन में सिद्धू ने एक बार फिर अपने तेवर दिखाए। जब वह भाषण देने के लिए खड़े हुए तो भगवान को याद किया, क्रिकेट शॉट मारने का एक्शन किया। अपने दाईं ओर बैठे कैप्टन और हरीश रावत को इग्नोर करते हुए आगे बढ़ और पूर्व मुख्यमंत्री रजिंदर कौर भट्‌ठल के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इसके बाद वह भाषण देने खड़े हुए।

कांग्रेस भवन में भाषण देते हुये सिद्धू बोले, हमें अभी बड़े मसले हल करने हैं। वहीं किसान मुद्दे पर भी सरकार पर हमला बोला। उन्होने कहा कि जिन किसानों से सरकार बनती है आज वो धरने पर बैठी है। पंजाब का किसान दिल्ली में भूखा बैठा है। हम किसान के हक की लड़ाई लड़ेंगे।

वहीं आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर भी बड़ा बयान दिया। चुनाव को लेकर सिद्धू ने कहा कि भारी बहुमत से विधानसभा में जीत दर्ज करेगी पंजाब। ये चुनाव कैप्टन और सिद्धू के चेहरे पर लड़ा जाएगा। वहीं कांग्रेस आलाकमान के उम्मीदों पर उतारने कि बात भी सिद्धू ने काही।

सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस एकजुट है और जिस तरह अणु के बिना परमाणु और व्यक्ति के बिना समाज नहीं बन सकता, उसी तरह से पार्टी बिना कार्यकर्ता के नहीं बन सकती है. सिद्धू ने कहा कि ‘मैं विरोधियों के बिस्तर गोल कर दूंगा.’

उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी सिकंदर है. मैं सभी को साथ लेकर चलूंगा. मेरी चमड़ी मोटी है. मुझ कोई फर्क नहीं पड़ता है.पंजाब के लोगों का जीवन बदले, यही मेरा मकसद है. हमें कुछ अलग करना ही होगा.

इससे पहले चंडीगढ़ स्थित पंजाब कांग्रेस भवन में जब सिद्धू सभा को संबोधित करने के लिए आगे बढ़े तो उन्हें बल्लेबाजी करने की नकल की. अमृतसर (पूर्व) के विधायक ने कहा, ‘एक साधारण पार्टी कार्यकर्ता और राज्य इकाई के प्रमुख के बीच कोई अंतर नहीं है.पंजाब में कांग्रेस का हर कार्यकर्ता आज से पार्टी की राज्य इकाई का प्रमुख बन गया है.’

सिद्धू ने कहा कि मैं ज्यादा नहीं बोलूंगा लेकिन जितना बोलूंगा वह विस्फोटक बोलूंगा. आप लोगों का आशीर्वाद ही मेरा सुरक्षाकवच और ताकत है.

Exit mobile version