Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ICAI ने सीए परीक्षा की संशोधित तारीखों का किया एलान, यहां देखें पूरा शेड्यूल

CA Exam

ICAI

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ने CA इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा के लिए संशोधित तारीखों की घोषणा कर दी है। 18वीं लोकसभा चुनाव की तारीखें परीक्षा की तारीखों से मेल खा रही थी, इसलिये आईसीएआई सीए मई परीक्षा 2024 स्थगित कर दी थी।

संस्थान ने इंटरमीडिएट, फाइनल और इंटरनेशनल टैक्सेशन – असेसमेंट टेस्ट (INTT- AT) के लिए सीए परीक्षा स्थगित कर दी है। हालाँकि, सीए फाउंडेशन परीक्षा की तारीख अपरिवर्तित रहेगी। सीए फाउंडेशन परीक्षा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 20, 22, 24, 26 जून को आयोजित की जाएगी।

आईसीएआई ने कहा, “हालांकि, यह स्पष्ट किया गया कि www.ical.org पर होस्ट की गई 25 जनवरी 2024 की महत्वपूर्ण घोषणा के माध्यम से घोषित अन्य विवरण अपरिवर्तित रहेंगे।”

इसमें यह भी कहा गया है, “यह भी ध्यान दिया जा सकता है कि ऊपर उल्लिखित परीक्षा कार्यक्रम के किसी भी दिन केंद्र सरकार या किसी राज्य सरकार/स्थानीय प्राधिकरण द्वारा सार्वजनिक अवकाश घोषित किए जाने की स्थिति में परीक्षा कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं होगा।”

CA संशोधित परीक्षा तिथियां इस प्रकार है

उम्मीदवार मई में होने वाली सीए इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा के लिए नई परीक्षा तिथियां देख सकते हैं। संशोधित कार्यक्रम इस प्रकार है:

1-CA फाइनल परीक्षा की तारीखें

समूह 1 – 2, 4, 8 मई
समूह 2 – 10, 14, 16 मई

2- CA इंटर परीक्षा तिथि

समूह 1 – 3, 5, 9 मई
समूह 2 – 11, 15, 17 मई

ICAI ने सीए फाउंडेशन दिसंबर रिजल्ट किया जारी, बेटियों ने मारी बाजी

3- अंतर्राष्ट्रीय कराधान – मूल्यांकन परीक्षण (आईएनटीटी – एटी)

14 और 16 मई

4- CA फाउंडेशन परीक्षा तिथि

20, 22, 24, 26 जून

Exit mobile version