Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आईसीसी ने लिया बड़ा फैसला, पहली बार स्पेन में होगी वन डे सीरीज

ICC took a big decision, for the first time, one day series will be held in Spain

ICC took a big decision, for the first time, one day series will be held in Spain

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने सोमवार को स्कॉटलैंड नामीबिया और नेपाल के बीच वर्ल्ड कप लीग की दो वनडे ट्राई सीरीज सहित तीन क्वालीफायर टूर्नामेंटों को ब्रिटेन में जारी कोरोना प्रतिबंधों के कारण स्पेन में ट्रांस्फर किए जाने की पुष्टि की है। उल्लेखनीय है कि छह मैचों की ट्राई सीरीज 20 जुलाई से 30 जून तक अल्मेरिया के बाहरी डेजर्ट मैदान में खेली जाएगी, जबकि यूरोपीय महिला टी-20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर और यूरोपीय पुरुष अंडर-19 विश्व कप क्वालीफायर दोनों की मेजबानी स्पेन के ला मंगा में क्रमश: 26 से अगस्त 30 और 19 से 25 सितंबर तक की जाएगी।

बांग्लादेश के लिए बुरी खबर, मुशफिकुर रहीम को लगी बाएं हाथ की दूसरी उंगली में चोट

आईसीसी की इस घोषणा का मतलब है कि स्पेन नीदरलैंड के बाद पुरुष वनडे क्रिकेट की मेजबानी करने वाला दूसरा महाद्वीपीय यूरोपीय देश बनने के लिए तैयार है। 18 महीने से अधिक के अंतराल के बाद स्पेन में दो वनडे ट्राई सीरीज आईसीसी के पुरुष वनडे टूर्नामेंट दूसरा चरण है जो फिर से शुरू होगा।
इससे पहले नेपाल ने पिछले साल फरवरी में सबसे हाल की लीग दो सीरीज में अमेरिका और ओमान की मेजबानी की थी। इस प्रकार प्रतियोगिता में अब तक 21 में से केवल पांच निर्धारित सीरीज खेली गई हैं, जो 2023 विश्व कप के लिए इंटरनेशनल क्वालीफायर के लिए एक मार्ग के रूप में कार्य करती हैं।

 

Exit mobile version