चेहरे के ओपन पोर्स के लिए काम आ सकता है आइस क्यूब

- in फैशन/शैली
Loading...

बड़े रोमछिद्रों के कारण अक्सर लोगों को शर्मिंदा महसूस करना पड़ता है. ये हमारे चेहरे की खूबसूरती को खराब तो करते ही है साथ ही त्वचा के स्वास्थ्य को भी प्रभावित करते हैं. स्किन में जब पोर्स अधिक दिखाई देते हैं तो सुंदरता पर दाग लग जाता है. जिन लोगों की त्वचा तैलीय होती है, उन लोगों को बड़े रोमछिद्र होने से अधिक परेशानी होती है. आपको बता दें, बड़े रोमछिद्रों में गंदगी, अतिरिक्त तेल और मृत कोशिकाएं जमा होने लगती है. जिस कारण रोमछिद्र और अधिक दिखाई देते हैं. इसके लिए आप आइस क्यूब्स का इस्तेमाल कर सकते हैं.

आइस क्यूब त्वचा को साफ करने और निखारने में मदद करते हैं. साथ ही यह त्वचा में कसाव बनाए रखता हैं. आइस क्यूब पूरी तरह से प्राकृतिक हैं. इनका उपयोग करके आप अपने चेहरे से अतिरिक्त तेल और गंदगी आसानी से हटा सकते हैं.

आइस क्यूब का इस्तेमाल कैसे करें
बड़े रोमछिद्रों से छुटकारा पाने के लिए आइस क्यूब लेकर इन्हे अपने चेहरे पर एक या दो मिनट के लिए रब करें. रोमछिद्रों से गंदगी और तेल को हटाने के साथ-साथ यह आपके चेहरे को मुलायम भी बनाता है. आइस क्यूब को सीधे चेहरे पर लगाने के बजाय इन्हें एक सूती कपड़ें में रखकर तब चेहरे पर रब करें. यह अधिक उपयोगी होगा.

इसके अलावा, आप आइस क्यूब को फ्रीज करने से पहले इनमें थोड़ा तेल भी मिला सकते हैं. इसके लिए आप ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे यह आपकी त्वचा के लिए अधिक प्रभावी रहेगा. आइस क्यूब इस्तेमाल करने का एक फायदा यह भी है कि इसके कोई दुष्प्रभाव नहीं होते और यह तरीका किफायती है.

Loading...
loading...

You may also like

दिवाली पर अलग उपायों को करने से बढ़ने लगती है आमदनी, इस बार जरूर अपनाएं

Loading... 🔊 Listen This News दिवाली के दिन