Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CBSE के बाद ICSE और ISC बोर्ड की परीक्षाएं अगले आदेश तक स्थगित

Open-Book Exam

Open-Book Exam

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस यानी कि CISCE ने आईसीएसई (कक्षा 10) और आईएससी (कक्षा 12) की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। परीक्षा की नई तारीखों पर अंतिम निर्णय जून 2021 के पहले सप्ताह तक लिया जाएगा।

दरअसल, CBSE द्वारा 10वीं की परीक्षा रद्द करने व 12वीं की परीक्षा स्थगित करने के बाद अब CISCE की ओर से ICSE (10वीं) और ISC (12वीं) की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। CISCE के मुख्य कार्यकारी और सचिव जी एराथून ने इस बाबत जानकारी दी है।

नोरा ने बताया कौन है उनका क्रश, फैंस ने दिया ऐसा रिएक्शन

बताया गया कि कक्षा 12 परीक्षा (ऑफलाइन) बाद की तारीख में आयोजित की जाएगी। वहीं कक्षा 10 के छात्रों के लिए परीक्षा वैकल्पिक है। कक्षा 10 के जो छात्र परीक्षा में शामिल नहीं होना चाहते हैं, उनके रिजल्ट के लिए CISCE एक मानदंड निर्धारित करेगा।

गौरतलब है कि कोरोना संकट के मद्देनजर CBSE, एमपी बोर्ड, राजस्थान बोर्ड, हिमाचल प्रदेश बोर्ड और महाराष्ट्र बोर्ड ने भी बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षाओं को भी अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है।

बंगाल में गरजे अमित शाह, बोले- दो मई से सोनार बांग्ला युग की शुरुआत होगी

इसके साथ ही एक से लेकर 12वीं तक के स्कूल को 15 मई तक बंद कर दिया गया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं 8 मई से शुरू होनी थी।

Exit mobile version