Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ICSI CS Foundation एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

icsi cs foundation

icsi cs foundation admit card

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज (ICSI) ने सीएस फाउंडेशन एग्जाम के दिसंबर 2022 सेशन के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu पर जाकर अपने-अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं. CS Foundation Exam का आयोजन 27 और 28 दिसंबर 2022 को किया जाएगा. एग्जाम का आयोजन दो सेशन में किया जाएगा. पहले सेशन का आयोजन सुबह 9.30 बजे से लेकर 11 बजे तक किया जाएगा, जबकि दूसरे सेशन का आयोजन शाम 4 बजे से लेकर 5 बजे तक होगा.

उम्मीदवारों को बताया जाता है कि उन्हें अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए एडमिशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत होगी. उम्मीदवारों को अपने साथ एडमिट कार्ड और पहचान पत्र के तौर पर इंस्टीट्यूट द्वारा जारी आईडी कार्ड लेकर एग्जाम सेंटर पर जाना होगा. इन दोनों ही डॉक्यूमेंट्स को लेकर हर रोज उम्मीदवारों को एग्जाम सेंटर पहुंचना होगा.

CS Foundation Exam की कुछ परीक्षाएं ऑफलाइन ओएमआर-बेस्ड मोड में आयोजित की जाएंगी. वहीं कुछ कंप्यूटर-बेस्ड टेस्ट और ओपन-बुक फॉर्मेट में आयोजित होंगी.

कैसे डाउनलोड करें ICSI CS Foundation Admit Card?

एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu पर जाएं.

होमपेज पर Latest @ICSI सेक्शन में जाएं.

अब आपको Download E-Admit Card for Foundation Programme December 2022 Examination लिंक पर क्लिक करना होगा.

अपनी लॉगिन डिटेल्स को फिल करें और सब्मिट कर दें.

एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लीजिए और भविष्य में इस्तेमाल के लिए इसका प्रिंटआउट निकाल लीजिए.

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद इसका प्रिंट जरूर निकाल लें, क्योंकि उम्मीदवारों को इस प्रिंटेड एडमिट कार्ड के जरिए ही एग्जाम हॉल पहुंचना होगा. बिना एडमिट कार्ड एग्जाम हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी.

Exit mobile version