Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ICSI CSEET 2023 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

ICSI CSEET

ICSI CSEET Admit Card

कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (ICSI CSEET) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना डेट ऑफ बर्थ मेंशन करना होगा.

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडियन (ICSI) द्वारा कंपनी सेक्रेटरी एंट्रेंस टेस्ट कराई जाती है. यह एग्जाम वह कैंडिडेट्स देते हैं, जो सेक्रेटरी प्रोफेशनल के पोस्ट पर काम करना चाहते हैं. बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन 4 नवंबर 2023 को कराई जाएगी. जिसके लिए कैंडिडेट्स की एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया हैं. कैंडिडेट्स डायरेक्ट एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं.

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

>> एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu पर जाएं.

>> इसके बाद एग्जाम कार्ड लिंक पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन नंबर (यानि यूनिक आईडी ) और जन्म तिथी सबमिट करें.

>> इसके बाद एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा.

>> यहां से कैंडिडेट्स एडमिट कार्ड डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट ले सकते हैं.

ऑनलाइन होगी परीक्षा

कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन 4 नवंबर 2023 को ऑनलाइन कराई जाएगी. ऑनलाइन एग्जाम करने से पहले कैंडिडेट्स को 30 मीनट पहले लॉग इन करना होगा. एग्जाम के लिए लॉग इन क्रेडेंशियल ICSI की ओर से रजिस्टर्ड ई- मेल आईडी और मोबाइल नंबर पर भेज दिया जाएगा. एग्जाम से जुडी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu को चेक करें. इससे कैंडिडेट्स को एग्जाम से संबंधित नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें.

प्रसिद्ध जलवायु वैज्ञानिक सलीमुल हक का निधन, 71 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

बता दें कि ICSI CSEET में भाग लेने के लिए वहीं कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं, जो 12 वीं पास हो. हालांकि इसमें रजिस्ट्रेशन करने के लिए आयु सीमा की बाध्यता नहीं होती है. किसी भी वर्ग के उम्मीदवार इस एंट्रेस के लिए आवेदन कर सकते हैं. ज्यादा जानकारी को लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें. ICSI की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार नवंबर सत्र के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारिख 15 अक्टूबर 2023 थी.

Exit mobile version