Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

घर के पास दिखे उल्लू आपको देते हैं ये संकेत

owl

owl

उल्लू (owl) को मां लक्ष्मी का वाहक माना जाता है, लेकिन फिर भी इसे कहीं शुभ तो कहीं अशुभ माना जाता है. उल्लू (owl) को लेकर कई तरह की मान्यताएं हमारे समाज और धर्म में प्रचलित हैं.

कई लोग उल्लू दे(owl) खकर डर जाते हैं तो वहीं कई लोग इसे देखकर खुश होते हैं. उल्लू देखते ही लोगों के मन में कई तरह की बातें चलती रहती हैं. आइए आपको बताते हैं ऐसी ही कुछ मान्यताओं के बारे में जिस पर आज भी विश्वास किया जाता है.

-कहा जाता है कि अगर किसी इंसान की नजर उल्लू से मिल जाती है, तो उसे बेहिसाब पैसे मिलने की संभावना रहती है.

-मान्यता है कि अगर उल्लू किसी रोगी को छूते हुए निकल जाए या उसके ऊपर से उड़ता हुआ चला जाए तो गंभीर रोग भी ठीक हो सकता है.

-कहते हैं कि उल्लू का दाहिने तरफ देखना या बोलना हमेशा अशुभ होता है. इसलिए जब भी उल्लू की आवाज सुनाई देती है तो इसे अपशगुन माना जाता है. लेकिन उल्लू का बाईं ओर देखना शुभ माना जाता है.

-मान्यता है कि अगर उल्लू किसी घर की छत पर आकर बैठता है या छत पर बैठकर आवाज करता है, तो यह घर के किसी सदस्य की मौत हो जाने की ओर इशारा करता है.

-अगर सुबह के वक्त पूर्व की दिशा की ओर उल्लू दिखाई दे या फिर उसकी आवाज सुनाई दे तो यह माना जाता है कि अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है.

-अगर आपको अक्सर अपने आसपास उल्लू दिखाई दे तो आप समझ जाएं कि मां लक्ष्मी आपसे प्रभावित हैं और जल्द ही आप पर कृपा करने वाली हैं.

Exit mobile version