Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हमारी आजादी कोई हमसे छीनना चाहे तो वो नहीं छीन सकता : खुर्शीद

फर्रूखाबाद 06 मार्च (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि देश में न्यायपालिका के होते हुये कोई भी सरकार अभिव्यक्ति की आजादी को छीन नहीं सकती।

श्री खुर्शीद ने शनिवार को यहां पत्रकारों से कहा “अभी इतने बुरे दिन नहीं आये कि कोई अपनी बात को कहने से कतरा जायें। हमारा विश्वास है कि हमारी आजादी यदि कोई हमसे छीनना चाहे तो वो नहीं छीन सकता क्योंकि हमारी संस्था सुप्रीम कोर्ट ने अभी हाल में ही कहा कि सरकार का विरोध देश द्रोह नहीं हो सकता।”

भारत की समृद्ध परंपरा के लिये ‘सेक्‍युलरिज्‍म’ शब्‍द गंभीर खतरा : सीएम योगी

पश्चिम बंगाल सहित पांच राज्यों में विधानसभाओं के चुनावों के प्रश्न पर श्री खुर्शीद ने कहा कि इन राज्यों में इस समय कांग्रेस की सरकार नहीं है। पांडुचेरी में कांग्रेस की सरकार थी वो भी छीन ली गई फिर भी हम पांचों राज्यों में अच्छी लड़ाई लड़ेंगें और अच्छे चुनाव परिणाम कांग्रेस के पक्ष में आयेंगे।

एक देश एक टैक्स (जी.एस.टी.) के प्रश्न पर उन्होने कहा कि इस नई व्यवस्था की शुरूआत इसी सरकार ने लक्ष्य हर चीज को लेकर जी.एस.टी. के दायरे में लाने के लिये रखा गया लेकिन इस सरकार की अर्थव्यवस्था इतनी बिगड़ गयी कि सरकार चलाने के लिये पैसे ही नहीं बचे ऐसे में सरकार चलाने के लिये शराब, डीजल-पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में नहीं लाया गया जबकि कांग्रेस लगातार शराब, डीजल-पेट्रोल को जनहित में जी.एस.टी. के दायरे में लाने की मांग करती चली आ रही है।

Exit mobile version