Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सपा जनता का हित सोचती तो सत्ता से बाहर का रास्ता न देखना पड़ता : सिद्धार्थनाथ

Siddharth Nath

Siddharth Nath

उत्तर प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री और प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा है कि योगी सरकार ने पूर्ववर्ती सपा सरकार के कार्यकाल में पीड़ित किसानों और युवाओं के पुराने जख्म भरने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

शनिवार को यहां जारी एक बयान में सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि योगी सरकार ने किस तरह अपने संकल्प पत्र के वायदे पूरे किए हैं वह सबके सामने हैं। अपनी पहली कैबिनेट बैठक में ही योगी ने 36000 करोड़ रुपए की कर्जमाफी की और जिन 86 लाख सीमांत और लघु किसानों को राहत दी, वे सपा सरकार के सताए हुए थे।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि किसानों की आमदनी दोगुनी करने की दिशा में सिंचाई सुविधा उपलब्ध कराने से लेकर मंडियों का आधुनिकीकरण और कृषि की आधुनिक तकनीक लाने तक पिछले साढ़े चार सालों में जो भी कार्य हुआ है, वह सपा को नजर ही नहीं आता है। गन्ना किसानों को 1.40 लाख करोड़ रुपए से अधिक का भुगतान योगी सरकार ने किया जिसमें पिछली सरकार का बकाया भी शामिल है।

लोगों को संक्रमण से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर जागरूक किया जाए : योगी

उन्होंने कहा कि छह लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी देने के अलावा ओडीओपी योजना, प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना और एमएसएमई के माध्यम से ढाई लाख करोड़ के ऋण दिलवाने का काम भी योगी सरकार ने किया और 2.60 करोड़ से अधिक युवाओं को रोजगार से जोड़ा।

सिद्धार्थ नाथ ने कहा कि योगी सरकार की हर उपलब्धि को अपनी बताने वाली सपा बताए कि पूर्वांचल और बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे, डिफेंस कॉरिडोर, जेवर एयरपोर्ट जैसे बड़े प्रोजेक्ट के बारे में तो उनकी सरकार सोच भी नही सकी थी। ट्विटर पर राजनीति करने वाले सपा के नेता कमरे से बाहर निकल कर देखे कि जनता का कल्याण कैसे किया जाता है। अगर सपा सरकार जनता का हित सोचती तो सत्ता से बाहर का रास्ता न देखना पड़ता।

Exit mobile version