Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पूजा का नारियल निकल जाए खराब, तो भगवान ने दिये है ये संकेत……

खराब नारियल

खराब नारियल

हिंदू धर्म में पूजा पाठ और धार्मिक कार्यों के लिए कई तरह के नियम बनाएं गए हैं नवरात्रि या कोई विशेष पूजा को करने से पहले नारियल स्थापित किया जाता हैं ऐसे में उसे पूजा संपन्न होने के बाद फोड़ा जाता हैं जिसे प्रसाद रूप में बांटा जाता हैं।

मगर कहीं नारियल अंदर से खराब निकल आए तो मन में कई तरह के विचार आने लग जाते हैं। खासतौर पर मन में भगवान के नाराज होने जैसे अशुभ ख्याल उत्पन्न होने लग जाते हैं साथ ही जीवन में कुछ गलत होने की ओर ध्यान जाता हैं। अगर आपके मन में भी ऐसे ही विचार उत्पन्न होते हैं तो आज हम आपको इसके पीछे के रहस्य के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

आपको बता दें कि भगवान को चढ़ाया नारियल फोड़ने के बाद खराब या सूखा निकलता हैं तो ऐसे में खुश हो जाना चाहिए। इसका अर्थ है कि आपकी पूजा सफल हो गई हैं भगवान ने आपकी पूजा को स्वीकार कर लिया हैं।

जीवन की सभी परेशानियां दूर हो खुशियों का आगमन होगा। इससे व्यक्ति के घर परिवार पर भगवान की असीम कृपा होती हैं इच्छाएं भी पूजा हो जाती हैं। ऐसे में अगर आपका नारियल सही निकल आए तो इसपर चिंता करने की जरूरत नही हैं इसे काट कर भगवान को भोग लगा देना चाहिए।

फिर इसे सभी को प्रसाद के तौर पर बांटकर खुद भी खाएं। ऐसा करने से आपकी पूजा सफल होगी। साथ ही जीवन में सुख शांति और समृद्धि का आगमन होगा।

Exit mobile version